सैकड़ों अमेरिकियों की हत्या का गुनहगार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नसरल्लाह की मौत को बताया न्याय

By अभिनय आकाश | Sep 30, 2024

हिज्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बयान जारी किया है। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा है कि बीते चार दशक के आतंक के दौर में हसन नसरल्लाह और उसके नेतृत्व वाला आतंकवादी समूह हिज्बुल्लाह सैकड़ों अमेरिकियों की हत्या के लिए जिम्मेदार था। इस्राइली हवाई हमले में नसरल्लाह की मौत उसके कई पीड़ितों के लिए एक इंसाफ है, जिसमें हजारों अमेरिकी, इस्राइली और लेबनानी नागरिक शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: इजराइली नेता से बात करेंगे, पश्चिम एशिया में पूर्ण युद्ध टाला जाना चाहिए : बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इज़राइल द्वारा हसन नसरल्लाह के खात्मे को न्याय कहा।  इस भावना का उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने समर्थन किया। बाइडन ने आगे कहा है कि हमारा मकसद राजनयिक तरीकों से गाजा और लेबनान में चल रहे संघर्षों को कम करना है। हम लेबनान में एक ऐसे समझौते पर बातचीत कर रहे हैं जो लोगों को इस्राइल और दक्षिणी लेबनान में उनके घरों में सुरक्षित वापस लौटाएगा। 

इसे भी पढ़ें: फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

कमला हैरिस ने नसरल्लाह को "हाथों पर अमेरिकी खून से रंगा आतंकवादी" कहा और कहा कि उनके नेतृत्व ने मध्य पूर्व को अस्थिर कर दिया और अनगिनत निर्दोष लोगों की हत्या हुई। यह उन रिपोर्टों के बीच आया है कि बिडेन प्रशासन को बेरूत में उन हमलों के बारे में सूचित नहीं किया गया था, जिन्होंने दशकों से लेबनान के एक बड़े हिस्से को नियंत्रित करने वाली हिजबुल्लाह ताकतों को नष्ट कर दिया था। हालाँकि, अमेरिका हमास के खिलाफ युद्ध में इज़राइल के अपने दृढ़ समर्थन से विचलित नहीं हुआ है।


प्रमुख खबरें

BJP ने किया हरियाणा का नॉन स्टॉप विकास, Rajnath Singh बोले- हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं

क्रिकेटर हार्दिक पंड्या से अलग होने के बाद नताशा की जिंदगी में आया ये शख्स! सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

क्या चाय और सिगरेट एक साथ पीना सेहत के लिए खतरनाक होती है? समय रहते बदल दें आदत

लीवर की बीमारी से पीड़ित है हर 10 में से एक-तीन भारतीय, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी