Grevin Museum ने Shah Rukh Khan के सम्मान में जारी किए सोने के सिक्के | Deets Inside

By रेनू तिवारी | Jul 24, 2024

नाम, शोहरत, स्टारडम, पैसा और सम्मान, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने इनमें से किसी को भी हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 2023 में लगातार दो हिट फिल्मों के साथ, अभिनेता अब 2025 में बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। हालांकि, इस एक साल के अंतराल ने उनके स्टारडम को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया है। इसके अलावा, सुपरस्टार ने अब अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज की है, और ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसे हासिल करना किसी अन्य अभिनेता के लिए मुश्किल होगा।

 

इसे भी पढ़ें: Priyanka Chopra को करना पड़ा था बॉडी शेमिंग का सामना? अब एक्ट्रेस ने अपनी डाइट को लेकर किया बड़ा खुलासा


शाहरुख को मिला खास सम्मान

अपने 30 साल के फिल्मी करियर में शाहरुख खान ने सिनेमा जगत को कई बेमिसाल फिल्में दीं और उनका योगदान सराहनीय रहा। यही वजह है कि कई विदेशी देशों ने भी उन्हें खास सम्मान और पुरस्कार दिए हैं। फ्रांस की राजधानी पेरिस के ग्रेविन ग्लास ने शाहरुख के सम्मान में एक खास सोने का सिक्का जारी किया है। इसे पाने वाले वे बॉलीवुड के एकमात्र अभिनेता हैं। साल 2018 में पेरिस के मशहूर ग्रेविन म्यूजियम ने शाहरुख के सम्मान में एक सोने का सिक्का जारी किया था, जिसमें एक्टर की तस्वीर छपी है और उनका नाम भी लिखा है। शाहरुख के एक फैन पेज ने इस सिक्के की झलक दिखाते हुए इस खास सम्मान की घोषणा की।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up: ससुर शत्रुघ्न सिन्हा के सामने कांपने लगे थे जहीर इकबाल, Armaan-Kritika इंटिमेट वीडियो पर बढ़ा विवाद


शाहरुख खान के लिए पिछला साल रहा कमाल

आपको याद दिला दें कि साल 2008 में शाहरुख का वैक्स स्टैच्यू भी इसी म्यूजियम में लगाया गया था। गौरतलब है कि अब तक दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में किंग खान के 14 वैक्स स्टैच्यू बनाए जा चुके हैं। फिलहाल सिनेमा जगत में शाहरुख खान के कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। शाहरुख के काम की बात करें तो उन्हें आखिरी बार 'डंकी' में देखा गया था। बीता साल उनके लिए काफी अच्छा रहा। एक्टर की तीन फिल्में रिलीज हुईं और तीनों ही सिनेमाघरों में हिट रहीं।

 

'पठान', 'जवान' और 'डंकी', तीनों ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए। इन फिल्मों ने विदेशों में भी अच्छा कारोबार किया। अब जल्द ही एक्टर 'किंग' में नजर आएंगे। फिलहाल इस फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, सिवाय इसके कि सुहाना इस फिल्म में शाहरुख के साथ नजर आ सकती हैं।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी