सरकार विकास परियोजनाओं को लागू करने में राजनीति नहीं करेगी: शिंदे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 03, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि सरकार विकास परियोजनाओं को लागू करने में राजनीति नहीं करेगी। उन्होंने राकांपा (एसपी) के नेता शरद पवार की उपस्थिति में बारामती में एक रोजगार मेले को संबोधित करने के दौरान यह बात कही।

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पवार परिवार के गढ़ बारामती में कुछ विकास कार्यों के लिए अपने समकक्ष अजित पवार की प्रशंसा की, जो मंच पर मौजूद थे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार मंच पर अपने चाचा से दो कुर्सी की दूरी पर बैठे थे।

अजित पवार गत जुलाई में शरद पवार के खिलाफ बगावत कर शिंदे नीत राज्य सरकार में शामिल हो गए थे। राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘नमो रोजगार मेला 2024’ के उद्घाटन में शरद पवार की मौजूदगी के बाद कई अटकलों पर विराम भी लगता नजर आया क्योंकि शुरुआत में उनका नाम आमंत्रित लोगों की सूची में शामिल नहीं था।

इसके बाद उन्होंने शिंदे, फडणवीस और अजित पवार को बारामती में अपने आवास पर भोजन के लिए आमंत्रित किया। शिंदे और फडणवीस ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर भोजन के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, जबकि अजित पवार इस बारे में चुप्पी साधे रहे।

शिंदे ने कहा, ‘‘नमो रोजगार मेला बहुत बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया है। हमारी पहली ऐसी सरकार है जो चयनित उम्मीदवारों को सीधे नियुक्त कर रही है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य परिवहन बसों के लिए नए डिपो और नए पुलिस आयुक्तालय भवन सहित बारामती में कई परियोजनाओं का आज उद्घाटन किया गया।

फडणवीस ने कहा कि बारामती के विधायक अजित पवार ने निर्वाचन क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा, ‘‘नयी इमारतें, विशेष रूप से पुलिसकर्मियों के लिए, बहुत परिष्कृत दिखती हैं। नयी पुलिस इमारत एक कॉर्पोरेट कार्यालय जैसी दिखती है। मुझे लगता है कि सरकारी इमारतों को एक नया रूप मिलना चाहिए।’’

मंच पर अजित पवार की चचेरी बहन और बारामती से सांसद सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं। ऐसी अटकलें हैं कि अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार आगामी लोकसभा चुनाव में सुले के खिलाफ बारामती से चुनाव लड़ेंगी।

अजित पवार ने कहा कि वह विकास कार्यों को लेकर अनावश्यक झगड़ों में नहीं पड़ते। उन्होंने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आश्वासन देता हूं कि एक दिन आएगा जब बारामती महाराष्ट्र में नंबर एक तालुका होगा।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी