गोदरेज प्रॉपर्टीज दिल्ली में मार्च तक शुरू करेगी 8,000 करोड़ रुपये की आवासीय परियोजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2022

संपत्ति की खरीद-बिक्री का काम करने वाली कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज आगामी मार्च तिमाही में दिल्ली के अशोक विहार इलाके में एक लक्जरी (महंगे घर) आवासीय परियोजना लेकर आएगी जिससे उसे 8,000 करोड़ रुपये का बिक्री राजस्व मिलने की उम्मीद है। कंपनी ने लक्जरी आवासीय परियोजना विकसित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी, 2020 में करीब 27 एकड़ भूमि 1,359 करोड़ रुपये में खरीदी थी। यह जमीन रेल भूमि विकास प्राधिकरण की थी।

गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा कि अशोक विहार में अपनी आगामी परियोजना का काम शुरू करने और बिक्री के लिए उसे अंतिम मंजूरी मिलना अभी बाकी है। उन्होंने कहा, ‘‘मंजूरी को लेकर अच्छी प्रगति हो रही है। हमें उम्मीद है कि चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में परियोजना शुरू हो जाएगी।’’ पिरोजशा ने कहा कि यह परियोजना कुल 40 लाख वर्गफुट क्षेत्र में विकसित की जाएगी और इससे 8,000 करोड़ रुपये का बिक्री राजस्व मिलने की उम्मीद है।

इससे पहले मई में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस के निकट ‘गोदरेज कनॉट वन’ नाम की छोटी लक्जरी परियोजना शुरू की थी। इससे पहले दक्षिण दिल्ली के ओखला में एक परियोजना शुरू की थी। बीते वित्त वर्ष में 7,861 करोड़ रुपये की कंपनी की कुल बिक्री बुकिंग में दिल्ली-एनसीआर के बाजार का योगदान करीब 40 प्रतिशत है। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने 2022-23 के लिए 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग का लक्ष्य रखा है जिसमें दिल्ली-एनसीआर की बड़ी हिस्सेदारी होगी।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी