मुझे एक बार मौका दें, फिर दिखाता हूं, महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था को लेकर राज ठाकरे ने कह दी बड़ी बात

By अभिनय आकाश | Aug 24, 2024

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को महिलाओं के खिलाफ अपराधों की निंदा की और महाराष्ट्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की। ठाकरे ने कहा कि राज्य में अब कानून का डर नहीं है, अगर उन्हें मौका दिया गया तो वह दिखाएंगे कि सरकार कैसे चलाई जाती है। उनकी यह टिप्पणी महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर के एक स्कूल में दो किंडरगार्टन लड़कियों के यौन उत्पीड़न पर जनता के गुस्से के मद्देनजर आई है। बदलापुर में जो हुआ वह भयानक और दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी पार्टी की महिला पदाधिकारियों ने यह मुद्दा उठाया। लेकिन महाराष्ट्र में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. राज ठाकरे ने नागपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, बलात्कार से लेकर दहेज और छेड़छाड़ तक की घटनाएं साल दर साल बढ़ रही हैं।

इसे भी पढ़ें: पुलिस पर पथराव करने वाले के घर पर चला बुलडोजर, प्रियंका बोलीं, यह अन्याय की पराकाष्ठा, बंद होना चाहिए

उन्होंने कहा कि 2023 में महाराष्ट्र में पुलिस के पास 7,000 से अधिक बलात्कार के मामले दर्ज किए गए। दर्ज न होने वाले मामले इससे कहीं अधिक हैं। बीड, सांगली में महिला गन्ना श्रमिकों के गर्भाशय निकालने के मामले बड़े पैमाने पर देखे जा रहे हैं. और इतनी सारी घटनाओं के बावजूद कोई सख्त कानून नहीं है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध सिर्फ महायुथी सरकार के सत्ता में रहने के दौरान ही नहीं हो रहे हैं, बल्कि ये अत्याचार पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान भी हुए थे।

इसे भी पढ़ें: बदलापुर घटना पर MVA का साइलेंट प्रोटेस्ट, उद्धव ठाकरे बोले- हमारी आवाज को नहीं दबाया जा सकता

राज ठाकरे ने कहा कि आज दोनों केवल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई भी इन घटनाओं के प्रति गंभीर नहीं है। ठाकरे ने कहा कि वह बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए पुलिस को जिम्मेदार नहीं ठहराते हैं. इसके बजाय, उन्होंने सरकार पर उंगली उठाई और कहा कि पुलिस सत्तारूढ़ अधिकारियों के भारी दबाव में है, जिससे गंभीर परिस्थितियों में वे शक्तिहीन हो जाती हैं। ठाकरे ने कहा कि आप सोच सकते हैं कि राज ठाकरे सिर्फ इसके लिए बोल रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं आपको यह बात बेहद गंभीरता से बता रहा हूं। 

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी