'ट्यूशन से घर लौट रही थी लड़की, बदमाशों ने दबौचकर कर दिया बलात्कार...' लड़की की बुरी अवस्था में लाश नहर में मिली, लोगों में आक्रोश | West Bengal Crime

By रेनू तिवारी | Oct 05, 2024

पश्चिम बंगाल में लगातार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों की संख्या दिन-बा-दिन बढ़ती जा रही हैं। कोलकत्ता के अस्पताल में हुए महिला डॉक्टर के साथ कांड के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। रोजाना महिलाओं के खिलाफ हो रही बर्बरता की तस्वीरें सामने आ रही हैं। कोलकत्ता कांड के कुछ ही घंटों बाद एक महिला की लाश मिली थी और अब एक बार फिर से एक लड़की का शव नहर में मिला हैं। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में एक लड़की का शव मिलने के बाद तनाव ज्यादा फैल रहा हैं। लड़की का शव मिलने के बाद पुलिस से उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और माना जा रहा है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया है और बाद में उसे मारकर नहर में फेंक दिया गया है। इस खबर के आने के बाद महिला जिस समुदाय से हैं उस समुदाय में व्यापक आक्रोश और अशांति फैल गई।


ट्यूशन क्लास से घर लौटते वक्त लड़ी का बलात्कार और हत्या?

रिपोर्ट के अनुसार, लड़की ट्यूशन क्लास से घर लौट रही थी, तभी वह लापता हो गई। उसके परिवार ने गहरी चिंता में स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, उनका आरोप है कि सहायता प्राप्त करने के बजाय, उन्हें पुलिस से उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। आज सुबह लड़की का शव मिलने पर, स्थानीय निवासी बड़ी संख्या में एकत्र हुए और घटना पर अपना आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने पुलिस पर समय पर कार्रवाई करने में विफल रहने का आरोप लगाया, जिसके कारण यह दुखद परिणाम हुआ।

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान : जयपुर हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ को धमकी भरा ईमेल मिला


लड़की का शव मिलने के बाद पूरे गांव में हिंसा भड़की, अशांत दिखे लोग

ऑनलाइन कई वीडियो सामने आए, जिसमें ग्रामीणों का एक समूह, जिसमें ज्यादातर महिलाएं थीं, लाठी लेकर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही थीं और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थीं। एक अन्य वीडियो में स्थानीय लोगों को पुलिस द्वारा समय पर शिकायत दर्ज न करने पर अधिकारियों को घेरते और उनसे भिड़ते हुए दिखाया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पारिस्थितिकी, सामाजिक, पर्यावरणीय स्थिरता पर जोर दिया


ग्रामीणों को पुलिस अधिकारियों से भिड़ते हुए देखा गया

एक वीडियो में ग्रामीणों को पुलिस अधिकारियों से भिड़ते हुए, लाठी-डंडों से पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ करते और पत्थरबाजी करते हुए भी दिखाया गया है। स्थानीय लोगों ने गुस्से में बाइक और अन्य सार्वजनिक संपत्ति को भी तोड़ दिया। समुदाय अब मामले की गहन जांच और पीड़ित के लिए न्याय की मांग कर रहा है। पुलिस से इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने और भविष्य में ऐसी गंभीर घटनाओं के प्रति अपनी प्रतिक्रिया में सुधार करने का आग्रह किया गया है।


प्रमुख खबरें

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई