Ghulam Nabi Azad ने की पीएम मोदी की तारीफ, CAA और अनुच्छेद 370 का किया जिक्र

By अभिनय आकाश | Apr 04, 2023

गुलाम नबी आज़ाद ने एएनआई से कहा कि वह और जी23 भाजपा के करीबी हैं ऐसी बात तो बेवकूफी है। अगर जी23 बीजेपी का प्रवक्ता था तो उन्हें कांग्रेस ने सांसद क्यों बनाया? उन्हें सांसद, महासचिव और पदाधिकारी क्यों बनाया है? मैंने ही पार्टी बनाई है। बाकी लोग अभी वहीं हैं। यह दुर्भावनापूर्ण, अपरिपक्व और बचकाना आरोप है। गुलाम नबी आजाद ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे मोदी को श्रेय देना चाहिए। मैंने उनके साथ जो किया, उसके लिए वह बहुत उदार था। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब। मैंने कुछ विधेयकों को पूरी तरह से विफल कर दिया, लेकिन मुझे उन्हें इसका श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने एक राजनेता की तरह व्यवहार किया, उसका बदला नहीं लिया। 

इसे भी पढ़ें: Bengal Violence पर बोलीं ममता, बीजेपी वाले कभी भी दंगा करा सकते हैं, मुझे हर वक़्त अलर्ट रहना होता है

बुधवार को रिलीज होने जा रही अपनी आत्मकथा में कांग्रेस के बागी नेता गुलाम नबी आजाद ने खुलासा किया है कि जब गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया, तो विपक्ष धरने पर बैठ गया लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश धरने में शामिल नहीं हुए। जयराम, वर्तमान में एआईसीसी महासचिव संचार के प्रभारी, राज्यसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक थे। कांग्रेस नेता डॉ कर्ण सिंह बुधवार को नई दिल्ली में पुस्तक का विमोचन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: हम अयोध्या के संत, राहुल गांधी का स्वागत करते हैं, महंत संजय दास की अनोखी पेशकश- चाहे तो आकर हमुमानगढ़ी मंदिर में रहें

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम आजाद ने बीते साल अगस्त में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। अपने त्याग पत्र में उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने इसके बाद डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के नाम अपने नए राजनीतिक दल का गठन किया था।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान