पत्नी की मृत्यु के बाद अब अस्पताल में भर्ती हैं जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2018

वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश का रक्त में संक्रमण का इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में उनकी पत्नी बारबरा बुश का निधन हुआ है। बुश के कार्यालय की ओर से कल जारी बयान के मुताबिक, 93 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति की सेहत में सुधार हो रहा है। उन्हें रविवार को ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने शनिवार को ही अपनी पत्नी बारबरा का अंतिम संस्कार किया था। बारबरा का निधन मंगलवार को हुआ। बुश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश (2001-2009) के पिता हैं। बारबरा पियर्स बुश ने ह्यूस्टन में अपने घर में जब उन्होंने अंतिम सांस ली तो उनके साथ उनके पति पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज हर्बर्ट वॉकर बुश और बेटा एवं पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज वॉकर बुश परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौजूद थे।

 

बुश के कार्यालय की ओर से कल जारी बयान के मुताबिक, 93 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को रविवार को ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया। पारिवारिक प्रवक्ता जिम मैकग्रेथ के बयान के मुताबिक, ‘उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हम समय - समय पर अतिरिक्त सूचनाएं जारी करते रहेंगे।’

 

गौरतलब है कि अपने पति और बेटे दोनों को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में देखने वाली बारबरा की मंगलवार को मृत्यु हो गयी , उनका अंतिम संस्कार शनिवार को हुआ। बुश और बारबरा का साथ 73 साल का रहा। पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू. बुश अपनी-अपनी पत्नियों के साथ तथा मेलानिया ट्रंप ने बारबरा के अंतिम संस्कार में भाग लिया।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी