जब मैं भारतीय टीम में नया खिलाड़ी था तब गंभीर ने मुझे आत्मविश्वास दिया: Ashwin

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 21, 2024

चेन्नई । अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को गौतम गंभीर की सराहना करते हुए उन्हें एक उत्कृष्ट ‘फाइटर (हार ना मानने वाला)’ और प्रेरणास्रोत बताते हुए कहा कि टेस्ट करियर के शुरुआती दिनों में इस सलामी बल्लेबाज ने उनका हौसला बढ़ाया था। गंभीर भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। अश्विन ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपनी पहली पूर्ण श्रृंखला के दौरान गंभीर के साथ अपनी बातचीत को याद किया। 


उन्होंने अपनी किताब ‘आई हैव द स्ट्रीट्स - ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी’ के लॉन्च के मौके पर कहा, ‘‘मैं अपनी पहली पूर्ण श्रृंखला खेल रहा था। विश्व कप (2011) से पहले पहले दो वर्षों के दौरान मैं मैदान पर केवल ड्रिंक्स लेकर जाता था। उन्होंने शुरुआत में मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया। इससे पहले मेरे राज्य (तमिलनाडु) से बाहर ऐसा नहीं हुआ था।’’ इस 37 वर्षीय ऑफ स्पिनर ने कहा कि गंभीर को उनके स्वभाव के कारण अक्सर गलत समझा जाता रहा है। 


उन्होंने कहा, ‘‘गौतम गंभीर को बहुत गलत समझा गया है। यह सब धारणा के बारे में है। वह किसी योद्धा की तरह है जिसे हार मानना पसंद नहीं है।’’ अश्विन ने कहा, ‘‘हममें से कई लोगों के साथ सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि हम अपने दिमाग में किसी को नायक का दर्जा दे देते हैं और बाकी सभी को भूल जाते हैं। यह एक खेल है, कोई फिल्मी कहानी नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां कोई नायक और खलनायक नहीं हैं। गंभीर एक प्रतिस्पर्धी हैं। उनकी जीतने की इच्छा और भूख अविश्वसनीय है। मेरे मन में (उनके लिए) बहुत सम्मान है।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र, जानें क्या की मांग?

Priyanka Gandhi ने जम्मू की रैली में LG को बताया आउटसाइडर, कहा- बाहरी लोगों के लिए नीतियां बना रहे हैं

YRF की Dhoom 4 में निगेटिव लीड रोल करेंगे Ranbir Kapoor, रामायण के बाद शुरू होगी शूटिंग, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की नहीं होगी वापसी

Iran on Nasrallah: नसरुल्लाह की मौत पर ईरान की चेतावनी, कहा- अंत में जीत हिजबुल्ला की होगी