News Raftaar I Amit Shah से लेकर Karnataka तक, पढ़ें आज की टॉप 10 ब्रेकिंग खबरें

By अंकित सिंह | Apr 07, 2023

अमित शाह का यूपी दौरा

गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे। अमित शाह ने कौशांबी में कहा कि सोनिया जी हों, राहुल जी हों या कोई भी हों मोदी जी को गाली गलोज के कीचड़ के अंदर कमल को और मजबूत कर खिलाया है। यह कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में। लोकतंत्र खतरे में नहीं बल्कि आपका परिवार खतरे में हैं। आपने इस लोकतंत्र को जातिवाद, परिवारद और तुष्टिकरण के तीन नाखूनों में घेर कर रखा था। अमित शाह ने सपा-बसपा की सरकारों पर आजमगढ़ को बदनाम करने का भी आरोप लगाया। 


भाजपा में शामिल हुए किरण कुमार रेड्डी

कांग्रेस के पूर्व नेता एवं अविभाजित आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर सराहना और अपनी पुरानी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की कटु आलोचना की। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, संसदीय बोर्ड के सदस्य के लक्ष्मण और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी की मौजूदगी में रेड्डी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 


जेल में बंद सिसोदिया ने जनता को लिखा पत्र

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने देशवासियों को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिक्षा का महत्व नहीं समझते। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिसोदिया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘‘भ्रष्टाचार में डूबे’’ होने के बाद वह अपनी राजनीतिक प्रासंगिकता खो चुके हैं और अपने पत्र लिखकर खबरों में बने रहने की कोशिश कर रहे थे। 


समाज के पिछड़ेपन को दूर करना होगा: भागवत

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत ने पीछे रह गए वर्ग के पिछड़ेपन को दूर करने पर जोर देते हुए शुक्रवार को कहा कि समाज को सभी को समान मानकर इस पिछड़ेपन को दूर करना होगा। उन्होंने सेवा को मनुष्‍यत्‍व की स्‍वाभाविक अभिव्‍यक्ति भी बताया।


बोम्मई का बड़ा दावा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार से भी खराब रहेगा और करीब 60 सीट पर उसके पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास न केवल उम्मीदवारों की कमी है, बल्कि राज्य में उसके पास जनाधार भी नहीं है और उसकी नीतियां भी अस्पष्ट हैं।


ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है भाजपा: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पैदा हुए विमर्श से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी ने एक ज़बरदस्त राष्ट्रीय विमर्श बनाया,जो वास्तव में परिवर्तनकारी था। हताश भाजपा उस विमर्श को खत्म करने और उससे ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।’’


आकांक्षा दुबे मौत मामले में गायक समर सिंह गिरफ्तार

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के सिलसिले में गायक समर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वाराणसी के सारनाथ इलाके में स्थित एक होटल में अभिनेत्री के संदिग्ध हालत में मृत पाए जाने के बाद गायक समर सिंह और एक अन्य के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। 


देवभूमि में लैंड जिहाद को पनपने नहीं देंगे

उत्तराखंड में अवैध मजारों को लेकर राजनीतिक चर्चा लगातार जारी है। इन सबके बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि देवभूमि में लैंड जिहाद को पनपने नहीं देंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखंड में अवैध मजारों को ध्वस्त करेंगे।


शनिवार को MI vs CSK

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में जब अपने घरेलू मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसके सामने सत्र के शुरुआती मुकाबले में मिली हार को पीछे छोड़ने की चुनौती होगी। मुंबई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को आठ विकेट की करारी शिकस्त दी थी।


चीन की चाल

चीन ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के स्पीकर केविन मैक्कार्थी और ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन के बीच इस सप्ताह हुई अहम बैठक के विरोध में ‘रोनाल्ड रीगन प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी’ और अन्य अमेरिकी एवं एशिया आधारित संस्थानों पर प्रतिबंध लगाया है। एक दिन पहले चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि यह एक ‘‘खयाली पुलाव’’ है कि बीजिंग ताइवान को लेकर अपने रुख में समझौता करेगा।

प्रमुख खबरें

Israel ने लेबनान और हिजबुल्ला को निशाना बनाकर युद्ध के ‘नये चरण’ की शुरुआत की

Vishwakhabram: Hamas के बाद अब Hezbollah को बर्बाद करने में जुटा Israel, ताबड़तोड़ हवाई हमलों ने Lebanon को हिला कर रख दिया है

Chess Olympiad : भारतीय पुरुष टीम का दबदबा जारी, महिलाओं को मिली पहली हार

BJP का तंज, हारी हताश AAP का रटा रटाया राजनीतिक आलाप है ऑपरेशन लोटस का आरोप