University of Qatar में नौकरी का झांसा देकर व्यक्ति से दो लाख रुपये की धोखाधड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 06, 2024

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक व्यक्ति को कतर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर की नौकरी दिलाने के नाम पर उससे दो लाख रुपये से अधिक की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक यह मामला शुक्रवार को अंबरनाथ पुलिस थाने में दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पीड़ित (32) अंबरनाथ के गौतम नगर इलाके का रहने वाला है।

उसने अपनी शिकायत में कहा कि दो अज्ञात व्यक्तियों ने खुद को भर्तीकर्ता बताकर उससे फोन और ईमेल के जरिए संपर्क किया और उसे कतर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर की नौकरी दिलाने की पेशकश की। ’’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने उससे पंजीकरण, दस्तावेज सत्यापन, वीजा संबंधी प्रक्रिया और चिकित्सा जांच के लिए पैसे देने को कहा। पीड़ित ने विश्वास कर अगस्त और अक्टूबर 2023 के बीच जालसाजों को 2,28,600 रुपये हस्तांतरित कर दिए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लेकिन, जब पीड़ित ने जानना चाहा कि उसकी नियुक्ति कब होगी तो जालसाजों ने उसे गोलमोल जवाब दिया। आखिरकार, उसने पुलिस से संपर्क किया और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

प्रमुख खबरें

Paris Olympics 2024: भारतीय एथलीट्स पर खर्च हुए 72 करोड़ रुपये, खिलाड़ियों के लिए विदेशी कोच, ट्रेनिंग के लिए खास इंतजार, अब मेडल्स की उम्मीद

दोस्त पुतिन से...रूस रवाना होते ही मोदी ने मॉस्को को क्या दिया संदेश?

Jharkhand: विधानसभा में हेमंत सोरेन ने जीता विश्वास प्रस्ताव, 45 विधायकों का मिला समर्थन

Rajasthan के भरतपुर व दौसा में कई जगह भारी बारिश