Maharashtra में केंद्रीय योजना के तहत ऋण दिलाने का वादा कर 6.5 लाख रुपये की ठगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2023

पालघर। महाराष्ट्र के पालघर जिला स्थित डहाणू में जलपान की एक दुकान के मालिक से उसके बेटे को ‘मुद्रा’ योजना के तहत ऋण दिलाने का वादा कर 6.5 लाख रुपये की ठगी की गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपी अरविंद विनायक बविस्कर ने सूक्ष्म इकाई विकास एवं पुनर्वित्त एजेंसी (मुद्रा) योजना के तहत ऋण दिलाने के लिए कहा था, जिसमें छोटे व्यापारियों को 10 लाख रुपये तक का ऋण मिलता है। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने जनवरी 2021 से नवंबर 2022 के बीच शिकायतकर्ता से कथित तौर पर 6.5 लाख रुपये लिए।

इसे भी पढ़ें: राकांपा छोड़ने वालों के खिलाफ छापामार युद्ध रणनीति का उपयोग कर रहे हैं शरद पवार: संजय राउत

इसमें उसके बेटे के नाम पर ऋण दिलाने के लिए परियोजना रिपोर्ट तैयार करने का शुल्क भी शामिल था। अरोपी ने उसे फर्जी दस्तावेज सौंपते हुए दावा किया कि ऋण स्वीकृत हो गया है। शिकायतकर्ता को जब पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, तब उसने पुलिस से संपर्क किया।

इसे भी पढ़ें: NCP ने मुजफ्फरनगर के स्कूल में हुई घटना पर Smriti Irani की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया

पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया कि आरोपी बविस्कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी) और 464 (काल्पनिक व्यक्ति के नाम पर फर्जी दस्तावेज बनाना) सहित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में अब फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्रमुख खबरें

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार