Dog Boarding Service । कुत्तों की देखभाल कर महिला कमा रही लाखों रुपये, आर्थिक तंगी से परेशान होकर शुरू की थी साइड जॉब

By एकता | Feb 28, 2023

इंग्लैंड के ग्लूससेस्टरशायर की रहने वाली फ्रैंसिस्का हेनरी ने अन्य लोगों की तरह आर्थिक तंगी से परेशान होकर कुत्तों की देखभाल करने की साइड जॉब शुरू की थी। इसी साइड जॉब ने महज डेढ़ साल में फ्रैंसिस्का की सभी आर्थिक परेशानियां दूर कर दी। फ्रैंसिस्का हेनरी की साइड जॉब अब उनका फूल टाइम बिजनेस बन गया है, जिससे वह अपनी पहली नौकरी की तुलना में दोगुने से अधिक पैसे कमा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Cop That Sings । दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की रूह को सुकून देने वाली आवाज पर फिदा हुए सोशल मीडिया यूजर्स


मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल की फ्रैंसिस्का हेनरी पर 10 लाख रूपये का कर्ज था, जिसे चुकाने के लिए वह फूल टाइम नौकरी के साथ पार्ट टाइम काम भी कर रही थी। दोनों नौकरियों से भी जब फ्रैंसिस्का को पर्याप्त पैसे नहीं मिले तो उन्होंने गूगल पर पैसे कमाने के तरीके ढूंढ़ने शुरू किए, जहाँ उन्हें डॉग बोर्डिंग के बारे में पता चला। फ्रैंसिस्का ने साल 2016 में डॉग बोर्डिंग का पार्ट टाइम काम शुरू किया। इस काम से उन्होंने पैसे कमाए कि उनका 10 लाख का कर्जा महज डेढ़ साल में खत्म हो गया।

 

इसे भी पढ़ें: Shift के बाद अब नहीं करना पड़ेगा काम, खुद बंद हो जाएगा सिस्टम, Madhya Pradesh की IT Company ने बनाया अनोखा Software


फ्रैंसिस्का हेनरी ने बताया कि गूगल पर पैसे कमाने के तरीके ढूंढ़ने के दौरान मुझे डॉग बोर्डिंग के बारे में पता चला था। इस काम को शुरू करने की सोची और इसमें मुझे मेरी बेटी का भी साथ मिला। वह हमेशा से एक कुत्ता पालना चाहती थी। मेरी इस पार्ट टाइम जॉब से उसे कुत्तों के साथ समय बिताने का समय मिल जाता था और घर के लिए आर्थिक मदद भी मिल जाती थी वो भी किसी दबाब के बिना। हमारी सर्विस में कुत्तों को टहलाने-घुमाने से लेकर उन्हें रात को घर पर रखना शामिल था। इस काम को शुरू करने के पहले साल में हमने तीन लाख रुपये की कमाई की। फिर वेबसाइट बनाकर लोगों को अपनी सर्विस ऑफर करनी शुरू की। बता दें, फ्रैंसिस्का अपने इलाके की मशहूर डॉग बोर्डर बन चुकी हैं।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी