RBI के पूर्व राज्यपाल को मिली Britannia में जगह, मिली है बड़ी जिम्मेदारी

By रितिका कमठान | Jul 03, 2024

पूर्व आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को अब नई जिम्मेदारी मिली है। उर्जित पटेल अब ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के साथ जुड़ गए है। ये जानकारी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने दी है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसने पूर्व आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को पांच साल की अवधि के लिए कंपनी के बोर्ड में अतिरिक्त गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशकों में से एक पद पर नियुक्त किया है। 

 

यह नियुक्ति 12 अगस्त को होने वाली आगामी वार्षिक आम बैठक में बोर्ड के अनुमोदन के अधीन है। गौरतलब है कि उर्जित पटेल 2016-18 के बीच भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के 24वें गवर्नर के रूप में कार्यरत रहे। वह जनवरी 2013 से आरबीआई में डिप्टी गवर्नर भी थे। वर्ष 2013-2018 के बीच, वह जी-20, ब्रिक्स वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक गवर्नर समूहों में उप-मंत्री थे।

 

वहीं वर्ष 2022-24 के दौरान, उन्होंने एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक में उपाध्यक्ष (निवेश परिचालन क्षेत्र 1) के रूप में कार्य किया। ब्रिटानिया बोर्ड ने सुनील लालभाई को पांच वर्ष की अवधि के लिए अतुल लिमिटेड का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भी नियुक्त किया। 

 

ऐसा है कंपनी के शेयरों का हाल

ब्रिटानिया कंपनी के शेयरों में तीन जुलाई को अच्छा काम किया है। कंपनी के शेयर सुबह बढ़त के साथ हरे निशान पर खुले। शेयर 5417.90 रुपये पर खुला। इसके बाद ये दो प्रतिशत की ऊंचाई पर भी पहुंचा। इसका स्तर 5499.55 रुपये का रहा। बता दें कि वर्तमान में ब्रिटानिया का मार्केट कैप 1.31 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। बीते तीन महीनों में भी कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें