निजी समारोह में New Zealand की पूर्व प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने रचाई शादी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 13, 2024

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न शनिवार को एक निजी समारोह में अपने लंबे समय के साथी क्लार्क गेफोर्ड के साथ शादी के बंधन में बंध गई। उनकी सगाई लगभग पांच साल पहले हुई थी और कोविड महामारी के चलते विवाह में देरी हुई। यह समारोह न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंग्टन से 325 किलोमीटर (200 मील) दूर सुंदर दृश्य वाले हॉक्स बे क्षेत्र में एक शानदार अंगूर के बगीचे में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम पर इस जोड़े ने बारीकी से नजर रखी थी। 

 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के Washington में हुआ ‘Ramayana Across Asia and Beyond’ पर विशेष कार्यक्रम, भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू हुए शामिल


इस शादी में केवल परिजन, करीबी दोस्त और अर्डर्न(43) के पूर्व सहयोगी सांसदों को आमंत्रित किया गया था। इनमें अर्डर्न के उत्तराधिकारी एवं पूर्व प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस भी शामिल थे। अर्डर्न और गेफोर्ड(47) ने 2014 में कथित तौर पर डेटिंग शुरू की थी और पांच साल बाद सगाई कर ली थी लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री की सरकार के कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण सभाओं को 100 लोगों तक सीमित कर दिया गया था। इसके बाद 2022 में उनकी शादी को स्थगित कर दिया गया था। अर्डर्न ने उस वक्त कहा था, यही जिंदगी है और मैं न्यूजीलैंड के लोगों से अलग नहीं हूं। इससे पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के एक छोटे समूह से मुलाकात की, जिसने कार्यक्रम स्थल के बाहर एक दीवार पर दर्जनों टीकाकरण विरोधी पोस्टर चिपका दिए थे।