Narendra Modi Tea Meet With NDA Leaders | नरेंद्र मोदी की एनडीए नेताओं के साथ 'चाय पर चर्चा' की पहली तस्वीरें, नये चेहरों की शपथ लेने की उम्मीद

By रेनू तिवारी | Jun 09, 2024

मोदी 3.0 सरकार गठन: प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को चाय पर चर्चा के दौरान उन नवनिर्वाचित सांसदों से बातचीत की, जो एनडीए 3.0 सरकार का हिस्सा बनने की उम्मीद है और  9 जून को पीएम मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं की बैठक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग (एलकेएम) पर हुई। नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।


राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह से पहले एनडीए सहयोगियों के बीच मंत्री पद के बंटवारे को लेकर उत्सुकता बढ़ रही है। अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे नेताओं को कैबिनेट में शीर्ष मंत्री पद के लिए निश्चित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है, वहीं एनडीए खेमे के कई अन्य नेताओं के नाम भी चर्चा में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: विदेशी नेताओं का जमावड़ा दिल्ली में, Modi Oath Ceremony में हिस्सा लेने पहुंचने लगे मेहमान

 

सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) और चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी के कई नेताओं को फोन किया गया है। सूत्रों ने बताया कि अब तक जेडी (यू) सांसद रामनाथ ठाकुर, जेडीएस सांसद एचडी कुमारस्वामी और टीडीपी सांसद डॉ. पी चंद्रशेखर और राम मोहन नायडू को मंत्री पद के लिए फोन किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Prime Minister Modi For 3rd Term | शपथ ग्रहण से पहले चिराग पासवान, पीयूष गोयल समेत अन्य ने नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर की मुलाकात

 

इसके अलावा, सूत्रों ने कहा कि एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, एचएएम सुप्रीमो जीतन राम मांझी और आरएलडी के जयन चौधरी को भी मोदी 3.0 सरकार के लिए मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जा सकती है। इसके अलावा, बसवराज बोम्मई, मनोहर लाल खट्टर और सर्बानंद सोनोवाल सहित लोकसभा चुनाव जीतने वाले पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम भी सरकार में शामिल होने के प्रबल दावेदारों के रूप में बताए जा रहे हैं। हालाँकि, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

 


प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : रविवार को होने वाली UPPSC परीक्षा के संभावित पेपर लीक की जांच शुरू

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरे किए 9000 रन, दिग्गजों की इस लिस्ट में हुए शामिल

हिंदी से इतनी नफरत क्यों? तमिलनाडु के CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, लोकल लैंग्वेज मंथ को भी जोर-शोर से मनाया जाना चाहिए

दीपोत्सव पर ऑनलाइन करें दीपदान, घर पहुंचेगा प्रसाद