पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस, फिर दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित, Jammu-Kashmir में आज पूरी ताकत दिखाएंगे राहुल गांधी

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) राहुल गांधी बुधवार को जम्मू-कश्मीर में दो पार्टी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी जम्मू पहुंचने के तुरंत बाद सबसे पहले शहर के रेडिसन होटल में पेशेवरों के साथ बातचीत करेंगे। बातचीत सुबह करीब 11.25 बजे शुरू होगी। बातचीत के बाद, वह दोपहर 12.30 बजे जम्मू के जेके रिज़ॉर्ट मैदान में कांग्रेस की एक अभियान रैली को संबोधित करेंगे। एक कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की दूसरी प्रचार रैली को राहुल गांधी घाटी के बारामूला जिले के सोपोर शहर में संबोधित करेंगे। यह सार्वजनिक बैठक सोमवार दोपहर करीब 3.25 बजे सोपोर के डांगरपोरा स्थित सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल मैदान में होगी।

 

इसे भी पढ़ें: रद्द हो राहुल गांधी का पासपोर्ट, बीजेपी सांसद की मांग, लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र


राहुल गांधी ने 23 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में दो सार्वजनिक बैठकें कीं, एक जम्मू संभाग के पुंछ जिले के सुरनकोट में और दूसरी श्रीनगर जिले के मध्य शाल्टेंग विधानसभा क्षेत्र में।  जेकेपीसीसी अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा श्रीनगर जिले के मध्य शाल्टेंग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस चुनाव पूर्व गठबंधन में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। गठबंधन की शर्तों के मुताबिक, एनसी 52 और कांग्रेस 31 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियों ने दो सीटें निर्विरोध छोड़ी हैं, एक घाटी में सीपीआई एम के लिए और दूसरी जम्मू संभाग में पैंथर्स पार्टी के लिए। 

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस पर फिर बरसीं मायावती, छलकपट वाली है राहुल गांधी की आरक्षण नीति


ये दोनों गठबंधन सहयोगी घाटी में सोपोर और जम्मू संभाग में बनिहाल, नगरोटा, किश्तवाड़ और डोडा की पांच विधानसभा सीटों पर आम सहमति नहीं बना सके। दोनों दलों ने इन पांच निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जो एक-दूसरे के साथ दोस्ताना मुकाबले में उतरेंगे।  जम्मू-कश्मीर चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान बुधवार को होना है, जबकि तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

प्रमुख खबरें

जब Thor की एंट्री पर भारतीय फैंस ने सिनेमा में लगाए थे जयकारे, नजारा देखकर हैरान रह गए थे Chris Hemsworth

iPhone 16 Pro यूजर्स को स्क्रीन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही Apple इसे ठीक कर सकता है

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए रोहित-गंभीर ने किया पिच का निरीक्षण, मस्ती के मूड में दिखे विराट कोहली

बदला पुरा…फडणवीस के रिवॉल्वर थामे पोस्टर चस्पा, उद्धव गुट ने उठाए सवाल, कहा- आप HC से भी बड़े हो गए