Israel Gaza War: बंधकों की मौत पर इजरायल में संग्राम, नेतन्याहू के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, तेल अवीव हवाई अड्डा बंद

By अभिनय आकाश | Sep 02, 2024

गाजा में छह और बंधकों के मृत पाए जाने के बाद इजराइल में भारी रोष देखने को मिल रहा है। लाखों उग्र प्रदर्शनकारी नाऊ! नाऊ! के नारे लगाते हुए सड़कों पर उतर गए। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू शेष बंदियों को घर लाने के लिए हमास के साथ संघर्ष विराम पर पहल करें। युद्ध के 11 महीनों में यह जनसैलाब इस तरह का सबसे बड़ा प्रदर्शन प्रतीत हुआ और प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह एक संभावित मोड़ की तरह महसूस होता है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Maharashtra में Aurangzeb तो Rajasthan में Akbar को लेकर गर्माई सियासत

बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बंद 

इज़राइल के सबसे बड़े ट्रेड यूनियन, हिस्टाड्रट ने आम हड़ताल का आह्वान करके सरकार पर दबाव डाला। 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद पहली बार हड़ताल का आह्वान किया गया। इसका उद्देश्य बैंकिंग, स्वास्थ्य देखभाल और देश के मुख्य हवाई अड्डे सहित अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों को बंद करना या बाधित करना है। सीएनएन ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के हवाले से बताया कि तेल अवीव का बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा कम से कम दो घंटे के लिए परिचालन बंद कर देगा। संघर्ष विराम वार्ता महीनों तक खिंच गई है। कई लोग समझौते पर पहुंचने में विफल रहने के लिए नेतन्याहू को दोषी मानते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री को हमास के खिलाफ संपूर्ण जीत की रणनीति के लिए भी महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त है, भले ही बंधकों के लिए समझौते के लिए इंतजार करना पड़े।

इसे भी पढ़ें: South Central Railway Cancelled Trains | आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण 21 ट्रेनें हुई रद्द, 12 का मार्ग बदला | Check Full List

प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू के कार्यालय की ओर मार्च किया

येरुशलम में नेतन्याहू के कार्यालय के बाहर रविवार रात हजारों लोग एकत्र हुए, जिनमें से कुछ रो रहे थे। तेल अवीव में बंधकों के रिश्तेदारों ने मृतकों के प्रतीक के रूप में ताबूतों के साथ मार्च किया। तेल अवीव निवासी श्लोमित हकोहेन ने कहा कि हम वास्तव में सोचते हैं कि सरकार ये निर्णय अपने संरक्षण के लिए कर रही है, न कि बंधकों के जीवन के लिए, और हमें उन्हें बताने की ज़रूरत है।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी