Kisan Mahapanchayat: किसानों को मिली दिल्ली में महापंचायत की इजाजत, शर्तें लागू! पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

By अभिनय आकाश | Mar 13, 2024

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में होने वाली एक दिवसीय 'किसान महापंचायत' की अनुमति दे दी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया है। किसान नेताओं द्वारा रखी गई कुछ शर्तों पर सहमत होने के बाद ही इजाजत दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि समझौते पर दिल्ली पुलिस और एसकेएम के वरिष्ठ सदस्यों पी कृष्ण प्रसाद, हनान मोल्ला, प्रेम सिंह गहलावत और आशीष मित्तल के बीच हस्ताक्षर किए गए।

इसे भी पढ़ें: Delhi Police ने द्वारका एक्सप्रेसवे उद्घाटन के लिए यातायात परामर्श जारी किया

शर्तें क्या हैं?

पहले किसान नेताओं ने दावा किया था कि कई राज्यों से किसान राष्ट्रीय राजधानी में जुटेंगे, जिनमें अकेले पंजाब से 50,000 से अधिक किसान शामिल होंगे। हालाँकि, समझौते के तहत, आयोजन स्थल पर 5,000 से अधिक प्रतिभागियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। बताया जाता है कि इस मैदान की क्षमता करीब 1.25 लाख है। साथ ही, कोई भी भड़काऊ या डराने वाला भाषण नहीं दिया जाएगा और महापंचायत के बाद कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा। यदि कोई भड़काऊ भाषण दिया जाता है, तो सार्वजनिक संबोधन प्रणाली बंद कर दी जाएगी और वक्ताओं को मंच से हटा दिया जाएगा। इसके अलावा, रैली उस दिन दोपहर 3 बजे तक समाप्त होनी चाहिए और इससे जुड़ा कोई भी व्यक्ति कार्यक्रम से पहले और बाद में शहर में रात नहीं बिता सकता है।

इसे भी पढ़ें: इंद्रलोक में ‘नमाज’ से जुड़ी घटना के बाद पुलिस, अर्द्धसैन्य बल के जवान तैनात

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

इस बीच, महापंचायत की पूर्व संध्या पर, दिल्ली यातायात पुलिस ने एक यातायात परामर्श जारी किया, जिसमें यात्रियों को यातायात नियमों और मार्गों में बदलाव के बारे में सचेत किया गया। एडवाइजरी में कहा गया है कि चुनिंदा मार्गों पर सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। सुबह 6 बजे से कुछ अन्य सड़कों पर डायवर्जन लगाया जा सकता है। इसलिए, लोगों को तदनुसार अपने आवागमन की योजना बनानी चाहिए।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?