दिल्ली में फडणवीस ने की नड्डा से मुलाकात, बीजेपी ने सभी विधायकों के लिए जारी किया निर्देश- 24 घंटे में पहुंचे मुंबई

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2022

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस पश्चिमी राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने के लिए मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। इस बीच, सभी भाजपा विधायकों को अगले 24 घंटों में मुंबई पहुंचने के लिए कहा गया और साथ ही राज्य से बाहर नहीं जाने के निर्देष दिए गए हैं। बागी विधायक एकनाथ शिंदे के गुट को 50 से अधिक विधायकों का समर्थन मिलने से महा विकास अघाड़ी का अस्तित्व सवालों के घेरे में है। शिवसेना के कुल 55 विधायकों में से 40 ने बागी खेमे से हाथ मिला लिया है, वहीं अन्य निर्दलीयों का भी उन्हें समर्थन है। 

इसे भी पढ़ें: उद्धव, आदित्य और राउत के खिलाफ दर्ज होना चाहिए देशद्रोह का केस, बॉम्बे हाई कोर्ट में दाखिल हुई याचिका

भाजपा में उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा, “शिवसेना के अपने दो तिहाई सदस्यों को खोने के साथ एमवीए सरकार अल्पमत में आ गई है। ऐसे में हमने बीजेपी के सभी 106 विधायकों को अलर्ट पर रहने को कहा है। उन्हें महाराष्ट्र नहीं छोड़ने को कहा गया है। यदि आवश्यक हो, तो वे किसी भी समय मुंबई पहुंचने में सक्षम हों।” अगले 48 घंटे बीजेपी के लिए अहम होने वाले हैं। इसमें एकनाथ शिंदे भी बागियों के साथ मुंबई लौटते नजर आएंगे। 

इसे भी पढ़ें: किसी के संपर्क में नहीं हैं बागी विधायक सुहास कांडे, बोले- हम अपनी मर्जी से शिंदे कैंप में हुए शामिल

मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागियोँ से अपने मतभेदों को दूर करने और शिवसेना में वापस आने के लिए एक भावनात्मक अपील भी की। ठाकरे द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा, "आप अभी भी शिवसेना में हैं। आप में से कुछ के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और अपनी भावनाओं से मुझे अवगत कराया है। मैं शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। शिवसेना का मुखिया होने के नाते मुझे अब भी आपकी चिंता है। संवाद के लिए यहां आएं। भ्रम को दूर करें और हम सब मिलकर काम करें।

प्रमुख खबरें

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया