सुनिश्चित करें कि न्यायपालिका में कोई राजनीतिक पूर्वाग्रह न हो, जजों से ममता की अपील

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कोलकाता में एक कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और निचली अदालतों के न्यायाधीशों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि न्यायपालिका किसी भी राजनीतिक पक्षपात से मुक्त हो। बनर्जी ने कहा कि आप सभी से मेरा विनम्र अनुरोध है। यह मेरा विनम्र निवेदन है. कृपया देखें कि न्यायपालिका में कोई राजनीतिक पक्षपात नहीं है। न्यायपालिका शुद्ध होनी चाहिए। राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी और कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। कार्यक्रम में भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: CJI D Y Chandrachud और साथी न्यायाधीश 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगे

अगर न्यायपालिका आम नागरिकों की मदद नहीं कर सकती, तो उन्हें न्याय कहाँ से मिलेगा? जब कोई अत्याचार होता है तो हम बड़ी आशा से सोचते हैं कि न्यायपालिका ही समस्या का समाधान कर सकती है। हमारा मानना ​​है कि न्यायपालिका सबसे बड़ा स्तंभ है जो लोकतंत्र और संविधान को बचाने में मदद करेगी। लोकसभा चुनावों से पहले, पार्टी सुप्रीमो सहित सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने अक्सर आरोप लगाया था कि न्यायपालिका का एक वर्ग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के प्रभाव में काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: Yes, Milord | सोरेन को बेल, केजरीवाल को रिमांड, मुस्लिम छात्रों की हिजाब वाली याचिका खारिज, जानें इस हफ्तें कोर्ट में क्या हुआ

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्वी मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं उन सभी पात्र व्यक्तियों को आश्वस्त करना चाहता हूं जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है कि टीएमसी इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उनके साथ खड़ी रहेगी। हम किसी भी योग्य उम्मीदवार को परेशान नहीं होने देंगे।

प्रमुख खबरें

Ashadha Amavasya 2024: 05 जुलाई को मनाई जा रही आषाढ़ अमावस्या, स्नान-दान और पूजा से मिलेगा पितरों का आशीर्वाद

Jammu-Poonch में मोर्टार के दो गोले मिले, निष्क्रिय किये गए

Assam: बाढ़ से बिगड़े हालात के बीच छह लोगों की मौत, 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi अलीगढ़ पहुंचे, हाथरस में भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजन से की मुलाकात