Trump को लेकर कमला हैरिस से भिड़ गए एलन मस्क, कहा- झूठ बोलना अब काम नहीं करता है

By अभिनय आकाश | Jul 02, 2024

टेस्ला के सीईओ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क ने कमला हैरिस पर ट्रंप को लेकर किए गए सोशल पोस्ट को लेकर निशाना साधा है। हैरिस ने एक पोस्ट में लिखा था कि ट्रम्प देश भर में गर्भपात पर प्रतिबंध लगाएंगे और उसे रोकने और महिलाओं की प्रजनन प्रणाली को बहाल करने के लिए सब कुछ करने का वादा किया।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप से डिबेट में 'पिटे' बाइडेन तो परिवार ने सलाहकारों को ठहराया दोषी, उठने लगी हटाए जाने की मांग

ट्रम्प ने पिछले सप्ताह महीनों के संदेशों और अटकलों के बाद संघीय गर्भपात प्रतिबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि गर्भपात की सीमा राज्यों पर छोड़ दी जानी चाहिए। उन्होंने अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर कहा कि मेरा विचार अब यह है कि हमारे पास गर्भपात है जहां हर कोई इसे कानूनी दृष्टिकोण से चाहता है, राज्य वोट या कानून या शायद दोनों द्वारा निर्धारित करेंगे। और वे जो भी निर्णय लेते हैं वह देश का कानून होना चाहिए। ट्रम्प ने रो वी वेड मिसाल को समाप्त करने के अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का श्रेय लिया है, जिसने गर्भपात का संवैधानिक अधिकार दिया था। 

इसके बाद मस्क ने हैरिस की पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ट्रंप ने  राष्ट्रपति की बहस में साफ कहा था कि वो ऐसा नहीं करेंगे। बाद में उन्होंने सामुदायिक नोट प्राप्त करने वाली उनकी पोस्ट का स्क्रीनशॉट एक अलग पोस्ट में संलग्न किया। मस्क ने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनेता, या कम से कम उनका अकाउंट चलाने वाले इंटर्न कब सीखेंगे कि इस मंच पर झूठ बोलना अब काम नहीं आएगा? 

इसे भी पढ़ें: मुझे पता है कि मैं युवा नहीं हूं लेकिन...ट्रम्प के खिलाफ डिबेट में खराब प्रदर्शन पर बोले बाइडेन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले गर्भपात सबसे अहम मुद्दों में से एक बनकर उभरा है। 2022 में रो वी वेड के पलटने के बाद रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले राज्यों ने नए प्रतिबंधों की लहर शुरू कर दी है। एक दर्जन से अधिक जीओपी-नियंत्रित राज्यों ने गर्भपात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि अन्य ने तेजी से घटती समयसीमा पर इस प्रक्रिया को गैरकानूनी घोषित कर दिया है। 

प्रमुख खबरें

Delhi में 5 हजार टीचर्स ट्रांसफर पर रार, अफसरों ने नहीं मानी मंत्री की बात, आतिशी ने अधिकारियों को भेजा नोटिस

Hathras Stampede: कांस्टेबल शीला मौर्य ने कैसे बचाई महिलाओं की जान, सुनिए भगदड़ का मंजर

हाथरस हादसे में मौतों की जवाबदेही तय हो

Team India Victory Parade Live Streaming: घर बैठे टीम इंडिया की विक्ट्री परेड का उठाना चाहते हैं लुत्फ, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी