ब्रिटेन में पत्नी की हत्या के मामले में बुजुर्ग ब्रिटिश सिख को आजीवन कारावास की सजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 02, 2023

ब्रिटेन की एक अदालत ने पत्नी की हत्या के मामले में 79 वर्षीय ब्रिटिश सिख व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। स्नेरेसब्रुक क्राउन कोर्ट ने मई में पूर्वी लंदन के हॉर्नचर्च में अपने घर पर 77 वर्षीय पत्नी माया देवी की हत्या करने के लिए तरसेम सिंह को सजा सुनाई है।

अदालत के आदेश के अनुसार सिंह को कम से कम 15 साल सलाखों के पीछे गुजारने होंगे, जिसके बाद उसे पैरोल देने पर विचार किया जा सकता है। इसका मतलब है कि सिंह को अपना शेष जीवन जेल में बिताना पड़ सकता है।

हत्या मामले की जांच का नेतृत्व करने वाले मेट्रोपॉलिटन पुलिस डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर मार्क रोजर्स ने कहा, यह एक दुखद मामला है। इसके चलते दंपति के तीन बच्चे परेशानी में पड़ गये।”

रोजर्स ने कहा, “सिंह ने कभी स्वीकार नहीं किया कि किस कारण उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया, लेकिन हमें खुशी है कि उन्होंने अपना दोष स्वीकार कर लिया है।” अदालत को बताया गया कि दो मई को सिंह लंदन के रोमफोर्ड थाने में गया और बताया कि उसने अभी-अभी अपनी पत्नी की हत्या की है।

इसके बाद अधिकारी तुरंत एल्म पार्क के काउड्रे वे में स्थित सिंह के घर पहुंचे और माया देवी को फर्श पर अचेत पाया। इसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। देवी के पास लकड़ी का एक बल्ला मिला था, बाद में खुलास हुआ कि इसका इस्तेमाल हत्या करने में किया गया था।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?