धर्म की वजह से खत्म हुआ Eijaz Khan और Anita Hassanandani का रिश्ता, प्यार में डूबी एक्ट्रेस को बदलना चाहते थे एजाज, मां ने किया था विरोध

By रेनू तिवारी | Sep 20, 2024

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेसों में शुमार, रमन-इशिता की दुश्मन शगुन, एकता कपूर की फेवरेट अभिनेत्री अनीता हसनंदानी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। अनीता हसनंदानी की चर्चा किसी टीवी शो के लिए नहीं बल्कि उनकी पुरानी जिंदगी से जुड़े एक खुलासे के कारण हो रही हैं। अभिनेत्री अनीता हसनंदानी ने अपने पूर्व प्रेमी एजाज खान के साथ अपने पिछले रिश्ते के बारे में खुलकर बात की है। अनीता हसनंदानी ने कहा कि जब वह प्यार में थी तो उन्होंने एजाज को खुश करने के लिए खुद को बदल लिया था। एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे आज भी उस चीज का पछतावा है कि मैंने खुद को दूसरे इंसान के लिए बदला। उन्होंने साथ बिताए समय से जुड़ी तीन बातों का जिक्र किया और यह भी बताया कि एजाज की धार्मिक पृष्ठभूमि के कारण उनकी मां इस रिश्ते के पक्ष में नहीं थीं। एजाज के साथ अनीता का रिश्ता कुछ समय चला और बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। अनीता की शादी 2013 में रोहित रेड्डी से हुई है।

 

अनीता हसनंदानी ने एजाज संग ब्रेकअप पर की खुलकर बात

एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री अनीता हसनंदानी ने खुलकर बताया कि उन्हें किन संघर्षों का सामना करना पड़ा और उनके साथ उनका रिश्ता क्यों नहीं चल पाया। अनीता, जिनकी शादी 2013 से रोहित रेड्डी से हुई है, ने स्वीकार किया कि एजाज के साथ उनका ब्रेकअप मुश्किल था और उन्हें आगे बढ़ने में एक साल से अधिक का समय लगा। उन्होंने याद करते हुए कहा, "यह मेरे जीवन के पहले कुछ दीर्घकालिक रिश्तों में से एक था," उन्होंने आगे कहा कि एजाज को खुश करने के प्रयास में उन्होंने खुद में महत्वपूर्ण बदलाव किए।

 

इसे भी पढ़ें: Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा


धार्मिक मतभेदों के कारण माँ का विरोध

अभिनेत्री को कई लोकप्रिय टीवी शो में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है, जिसमें काव्यांजलि और नागिन शामिल हैं। हाउटरफ्लाई के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया कि एजाज के साथ उनके रिश्ते में क्या गलत हुआ। अनीता ने कहा, "यह मेरे जीवन के पहले कुछ लंबे रिश्तों में से एक था, और मैं अपनी माँ के खिलाफ भी गई थी क्योंकि वह दूसरी संस्कृति से थे। वह मुस्लिम थे, और मैं हिंदू हूँ। उन्होंने इसे सीधे मना नहीं किया, लेकिन उन्हें हमेशा अपनी चिंताएँ थीं। हम व्यक्तिगत रूप से अच्छे थे, लेकिन हम एक-दूसरे के लिए अच्छे नहीं थे। यह काम नहीं कर सका, और बस यही बात है।"

 

जो आपको बदलना चाहता है वो आपसे प्यार नहीं करता

उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि उनका साथी उनके रिश्ते में उन्हें बदलने की कोशिश कर रहा था और जब उन्हें इसका एहसास हुआ, तो उन्हें एक कदम उठाना पड़ा। अनीता ने साझा किया, "कोई आपसे प्यार करने के लिए आपको बदलना चाहता है, यह प्यार नहीं है। लेकिन मुझे तब इसका एहसास नहीं हुआ, क्योंकि मैं प्यार में थी, और मैं उस व्यक्ति के लिए बदलने को तैयार थी जिसे मैं प्यार करती थी। काश मैं इतना नहीं बदलती, और खुद होती।"

 

ब्रेकअप के बाद दोस्त के पास चली गयी थी

अभिनेत्री ने ब्रेकअप के बाद अपने दोस्त की मदद लेने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि वह बुरी स्थिति में थी और उसे आगे बढ़ने में मदद करने के लिए किसी की ज़रूरत थी। अनीता ने कहा, मैं एक अलग व्यक्ति होती। मुझे आगे बढ़ने में एक साल से ज़्यादा का समय लगा। मैं सचमुच अपने सबसे अच्छे दोस्त के घर चली गई क्योंकि मैं बहुत उदास थी। हर सुबह, वह मुझे खुश करती थी।

 

इसे भी पढ़ें: Video | पापा साथ नहीं खड़े हैं तो क्या हुआ? Aishwarya Rai की लाड़ली Aaradhya के इस काम की हो रही तारीफ, मां की परवरिश को लोगों ने किया सलाम!

 

 काव्यांजलि के सेट पर हुआ था अनीता और एजाज को प्यार 

अनीता और एजाज को एकता कपूर के शो, काव्यांजलि के सेट पर प्यार हो गया। 2007 में रिश्ता खत्म करने से पहले दोनों ने कुछ सालों तक डेट किया। ये है मोहब्बतें स्टार अक्सर साझा करती हैं कि कैसे उन्होंने उस दौरान कई बड़े अवसर छोड़े और यही एकमात्र पछतावा है।


प्रमुख खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा