उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे श्रमिकों में उत्तर प्रदेश के आठ मजदूर भी शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2023

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने से उसमें फंसे लगभग 40 श्रमिकों में उत्तर प्रदेश के आठ मजदूर भी शामिल हैं। वे सभी सुरक्षित बताए जाते हैं।

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त नवीन कुमार ने मंगलवार को बताया कि सुरंग में फंसे उत्तर प्रदेश के निवासी आठ मजदूरों में से छह श्रमिक श्रावस्ती के रहने वाले हैं, जबकि एक लखीमपुर खीरी और एक मिर्जापुर का निवासी है।

उन्होंने बताया कि श्रावस्ती के रहने वाले श्रमिकों में अंकित, राममिलन, सत्यदेव, संतोष, जयप्रकाश और रामसुंदर शामिल हैं, जबकि मंजीत नामक श्रमिक लखीमपुर खीरी जिले का तथा अखिलेश कुमार मिर्जापुर जिले का रहने वाला है। यह सभी श्रमिक सुरक्षित हैं।

राहत आयुक्त ने बताया कि श्रावस्ती की भिनगा तहसील के उपजिलाधिकारी पीयूष जायसवाल ने आपदा में फंसे मजदूरों के परिवारों से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति की जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा लखीमपुर खीरी जिले की निघासन तहसील के तहसीलदार ने सुरंग में फंसे मजदूर मनजीत के परिजनों से मुलाकात की। वहीं, मिर्जापुर में भी प्रशासन के नुमाइंदों ने श्रमिक अखिलेश कुमार के परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें हालात के बारे में बताया।

उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले में सिलक्यारा और डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार की सुबह ढह जाने से उसमें 40 श्रमिक फंस गए।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट