राजस्थान को निवेशकों का पसंदीदा गंतव्य बनाने का प्रयास जारी: मुख्यमंत्री शर्मा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2024

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में उद्योगों के लिए अपार संभावनाएं हैं और राज्य सरकार प्रदेश को निवेशकों का पसंदीदा गंतव्य बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने यहां विप्रो हाइड्रोलिक प्लांट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार निवेशकों का पूरा सहयोग करेगी।

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार नवाचारों तथा नई नीतियों के जरिये राजस्थान को निवेशकों का पसंदीदा गंतव्य बनाने का प्रयास कर रही है। राज्य की नयी औद्योगिक नीति-2024, निर्यात प्रोत्साहन नीति, राजस्थान वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट नीति सहित विभिन्न नीतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे निर्यात व लॉजिस्टिक इको सिस्टम बेहतर होगा।

उन्होंने उद्योगपतियों से आह्वान किया कि वे राज्य में अधिक से अधिक निवेश करें। सरकार बिजली, पानी, जमीन सहित हर क्षेत्र में उनकी मदद करेगी, जिससे ‘‘विकसित राजस्थान’’ का सपना पूरा हो सके। उन्होंने नौ से 11 दिसंबर तक जयपुर में आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेशक सम्मेलन के लिए निवेशकों को आमंत्रित भी किया।

इस मौके पर विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा, ‘‘हाइड्रोलिक संयंत्र की स्थापना के लिए उत्तर भारत में सबसे उपयुक्त जगह हमें राजस्थान लगी। भजनलाल शर्मा नीत सरकार ने भी हमें पूरा सहयोग दिया। सरकार द्वारा समय पर सुविधाएं उपलब्ध होने से कम समय में यह संयंत्र बनकर तैयार हो गया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी