चुनावी साल में Ashok Gehlot के करीबी मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकाने पर ED की रेड, इस घोटाले से जुड़े हैं तार!

By अंकित सिंह | Sep 26, 2023

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कई कंपनियों, फैक्ट्रियों और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव सीएम अशोक गहलोत के करीबी सहयोगी हैं और यह इसी तरह की आयकर छापेमारी के कुछ दिनों बाद आया है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी ने कथित मिड-डे मील घोटाले के सिलसिले में यादव के निर्वाचन क्षेत्र कोटपूतली, जयपुर और बहरोड़ में छापेमारी की। 

 

इसे भी पढ़ें: Imran Khan की उम्मीदों पर फिरा पानी, सिफर मामले में कोर्ट ने 1 अक्टूबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत


रिपोर्ट्स में बताया गया कि आयकर विभाग की टीमों को राजेंद्र यादव के किच्छा स्थित पैतृक घर और फैक्ट्री पर छापेमारी के दौरान नकदी और आभूषण मिले थे। बताया गया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई मिड-डे मील की फंडिंग और सप्लाई में अनियमितता से जुड़ी शिकायतों पर की गई। छापेमारी करने वाली टीम में आईटी के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। इस बीच सुरक्षा के मद्देनजर राजेंद्र यादव के घर और फैक्ट्री पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। माना जा रहा है कि मंत्री से जुड़ी कंपनियों पर की जा रही तलाशी पूरी होने के बाद छापेमारी की जानकारी सामने आएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Film Shooting Hub बनने की दिशा में Jammu-Kashmir, पसंदीदा शूटिंग स्थल के रूप में उभरा


पिछले साल 7 सितंबर को, आयकर विभाग ने राज्य विधानसभा में कोटपूतली का प्रतिनिधित्व करने वाले मंत्री से जुड़े परिसरों पर भी तलाशी ली थी। उस समय, जयपुर, कोटपूतली, गुड़गांव और उत्तराखंड में राजेंद्र यादव और उनके बेटे मधुर यादव सहित उनके परिवार से जुड़े 53 परिसरों पर छापे मारे गए थे। एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि मंगलवार की छापेमारी मध्याह्न भोजन योजना में अनियमितताओं से जुड़े मामले से जुड़ी थी, लेकिन उन्होंने विस्तार से नहीं बताया। यह आरोप लगाया गया है कि उनके नेतृत्व वाली एक कंपनी ने 2018 में स्कूलों को निम्न गुणवत्ता वाले उत्पादों की आपूर्ति की। 

प्रमुख खबरें

Tirupati Balaji Laddu प्रकरण में पीएम मोदी-CJI की होगी एंट्री, जानें कौन लिखने वाला है लेटर

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल