Donald Trump ने बाइडेन को कह दिया- मंचूरियन, खाने वाले चाइनिज डिश से नहीं है कोई कनेक्शन

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन पर चीन से पैसे लेने का आरोप लगाया और अपनी पहली राष्ट्रपति बहस के दौरान उन्हें मंचूरियन उम्मीदवार कहा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में इस समय इतिहास का सबसे बड़ा घाटा है। तीखी बहस के दौरान ट्रंप ने कहा कि चीन के साथ हमारा सबसे बड़ा घाटा है। उन्हें चीन से भुगतान मिलता है। वह मंचूरियन उम्मीदवार हैं। उन्हें चीन से पैसा मिलता है। वैसे तो मंचूरियन कैंडिडेट अक्सर अमेरिकी राजनीति में इस्तेमाल किया जाने वाला फ्रेज है। इसका खाने वाले मंचूरियन से कोई कनेक्शन नहीं है। ये जिसके लिए कहा जाता है कि उन्हें दुश्मन पावर की ओर से कठपूतली की तरह इस्तेमाल किया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: Trump vs Biden US Presidential Debate: नाटो से बाहर आएगा अमेरिका? चुनावी नतीजों को चुपचाप स्वीकार कर लेंगे ट्रम्प, बहस में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

मंचूरियन कैंडिडेट फ्रैंक सिनात्रा की 1962 की इसी नाम की फिल्म का संदर्भ प्रतीत होता है। फिल्म रेमंड शॉ की कहानी बताती है, जो एक अमेरिकी सैनिक है जिसे कम्युनिस्ट ताकतों ने स्लीपर एजेंट बनने और एक राजनीतिक हत्या को अंजाम देने के लिए पकड़ लिया था और उसका ब्रेनवॉश किया था। फ्रैंक सिनात्रा ने शॉ के कमांडिंग ऑफिसर मेजर बेनेट मार्को की भूमिका निभाई है, जो परेशान करने वाले बुरे सपनों के माध्यम से भयावह साजिश को उजागर करना शुरू करता है। 2004 में इस फिल्म का पुनर्निर्माण किया गया जिसमें डेंज़ल वाशिंगटन ने मेजर बेनेट मार्को की भूमिका निभाई। 

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें