US News: धोखाधड़ी मामले में गवाही देंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, रखेंगी अपना पक्ष

By अभिनय आकाश | Nov 08, 2023

डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प बुधवार को एक नागरिक धोखाधड़ी मुकदमे में गवाही देने के लिए तैयार हैं, जिसने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के व्यापारिक साम्राज्य की आंतरिक कार्यप्रणाली को उजागर किया है और उन्हें न्यूयॉर्क की बेशकीमती संपत्तियों को छीनने की धमकी दी है। इवांका ट्रंप की गवाही की बारी उनके दो बड़े भाइयों और ट्रंप की गवाही के बाद आई है। बता दें कि कानूनी परेशानियों के बावजूद 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन की दौड़ में सबसे आगे हैं। अपने भाई-बहनों और पिता के विपरीत, इंवाका मामले में प्रतिवादी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: मुसलमानों को देश से निकालूंगा...डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा राष्ट्रपति बनने को लेकर कर दिया ऐसा ऐलान, पूरी दुनिया हो गई परेशान

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स, एक डेमोक्रेट, के मुकदमे में ट्रम्प और उनके पारिवारिक व्यवसायों पर ऋणदाताओं और बीमाकर्ताओं को धोखा देने और एक सफल व्यवसायी के रूप में ट्रम्प की प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए रियल एस्टेट परिसंपत्ति मूल्यों में हेरफेर करने का आरोप लगाया गया है। न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन ने पहले ही फैसला सुनाया है कि आचरण धोखाधड़ी की श्रेणी में आता है और अब इस पर विचार किया जा रहा है कि क्या दंड लगाया जाए।

इसे भी पढ़ें: नागरिक धोखाधड़ी केस में ट्रंप देंगे गवाही, दांव पर पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का व्यापारिक साम्राज्य

ट्रम्प ने गलत काम करने से इनकार किया है और जेम्स और एंगोरोन पर राजनीतिक पूर्वाग्रह और चुनावी हस्तक्षेप का आरोप लगाया है। ट्रम्प ने स्वीकार किया कि उनकी संपत्तियों का मूल्यांकन हमेशा सटीक नहीं था, लेकिन कहा कि त्रुटियां उन वित्तीय संस्थानों के लिए प्रासंगिक नहीं थीं, जिन्होंने सौदों की कीमत निर्धारित करने के लिए उनका उपयोग किया था।

प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद