Nitish सरकार के इस फैसले से 'आनंद'मय हो गए बिहार के ये डॉन, उम्र भर के लिए रिहा होने के बाद कहा- जेल में था, मरा नहीं हूं

By अभिनय आकाश | Apr 25, 2023

गैंगस्टर से नेता बने आनंद मोहन बिहार की जेल से रिहा हो गए हैं। उन्हें यह खबर तब मिली जब वह सोमवार को पटना में अपने बेटे की सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे। नीतीश कुमार सरकार ने 10 अप्रैल को उनकी रिहाई की सुविधा के लिए जेल नियमों में बदलाव किया था। आनंद मोहन अपने बेटे की सगाई के लिए तीसरी बार पैरोल पर जेल से बाहर आए थे।

इसे भी पढ़ें: Patna: जुमे की नमाज के बाद लगे अतीक अहमद अमर रहे के नारे, योगी सरकार पर लगाया गया गंभीर आरोप

समारोह के दौरान आनंद मोहन को बताया गया कि वह करीब 30 साल पुराने हत्या के मामले में जेल से छूटा है। 1994 में आनंद मोहन ने गोपालगंज के जिलाधिकारी जी कृष्णैया की लिंचिंग में भीड़ का नेतृत्व किया था। आनंद मोहन ने अपनी रिहाई पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह और उनके समर्थक वर्षों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे। जब पूर्व सांसद से पूछा गया कि भाजपा भी आपकी रिहाई की मांग करती रही है, तो ऐसे में किस पार्टी से राजनीतिक करियर का पार्ट-2 शुरू करेंगे। आनंद मोहन ने कहा कि मैं मरा नहीं हूं। जेल में ही था। इसलिए राजनीतिक सफर का अंत नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ें: Spoiled Liquor Case: मानवाधिकार आयोग का बिहार सरकार और राज्य के पुलिस महानिदेशक को नोटिस

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह के बेटे और राजद विधायक चेतन आनंद की सगाई समारोह में शामिल हुए। आज बिहार सरकार ने पूर्व लोकसभा सांसद आनंद मोहन सिंह समेत 27 कैदियों को जेल से रिहा करने के संबंध में अधिसूचना जारी की थी। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी