समझ नहीं आता कि केजरीवाल और उनका गिरोह हिंदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है : रीजीजू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 08, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय विधि मंत्री किरेन रीजीजू ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और ‘‘उनका गिरोह’’ हिंदू तथा हिंदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है। उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का एक ‘धर्मांतरण कार्यक्रम’ में कथित तौर पर शामिल होने से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद वह विवाद में घिर गए। शुक्रवार को वायरल हुए इस वीडियो में, कार्यक्रम में शामिल हजारों लोग बौद्ध धर्म अपनाने का संकल्प लेते और हिंदू देवी-देवताओं की निंदा करते सुने जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश कांग्रेस के दो विधायकों ने रेवांचल एक्सप्रेस में महिला यात्री के साथ की बदसलूकी, दर्ज हुई FIR

रीजीजू ने शुक्रवार रात तथा शनिवार सुबह किए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘वास्तव में मुझे समझ में नहीं आता कि अरविंद केजरीवाल और उनका गिरोह हिंदू तथा हिंदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है? मैं राहुल गांधी के बारे में तो समझ सकता हूं लेकिन अरविंद केजरीवाल...।’’

इसे भी पढ़ें: 9 अक्टूबर को मनाई जायेगी शरद पूर्णिमा, मां लक्ष्मी की करें विशेष पूजा अर्चना

अरुणाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रीजीजू ने कहा कि हर भारतीय को ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र का पालन करना चाहिए। आप नेता का वीडियो आने के साथ ही भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निधाना साधते हुए उनसे गौतम को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की। हालांकि, गौतम ने बयान जारी कर कहा कि वह ‘‘बहुत धार्मिक व्यक्ति हैं और अपने कर्म तथा वचन से किसी देवता की सपने में भी आलोचना/निंदा नहीं कर सकते हैं।’’ इस पर आप या दिल्ली सरकार की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन आप सूत्रों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री इसे लेकर समाज कल्याण मंत्री गौतम से ‘‘बेहद नाखुश’’ हैं।

प्रमुख खबरें

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार

दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा