दिवाली के दिन झटपट मेकअप करके यूं दिखें खूबसूरत

By कंचन सिंह | Oct 26, 2019

दिवाली के दिन ढेरों काम होते हैं, घर की सजावट से लेकर अलग-अलग व्यंजन बनाने तक। ऐसे में जाहिर है आपके पास संजने-संवरने का वक्त कम बचता है, लेकिन दिवाली के दिन खूबसूरत दिखना तो आपका हक है। तो ऐसे में बिना ज़्यादा समय लगाए कैसे आप झटपट मेकअप करके अपनी सुंदरता निखार सकती हैं, चलिए बताते हैं। 

 

दिवाली के दिन दिन में ही फटाफट किचन और घर के काम निपटा लें ताकि शाम के समय आप थोड़ा वक्त खुद को दे सकें और अच्छी तरह तैयार हो सकें।

 

यूं करें मेकअप की शुरुआत

मेकअप लगाने से पहले चेहरे को रेडी करना ज़रूरी है और इसके लिए आपको सबसे पहले प्राइमर लगाना होगा। किसी भी अच्छे ब्रांड का प्राइमर लें और उसे चेहरे पर अच्छी तरह लगा लें। इससे मेकअप देर तक टिका रहता है और स्किन को इवेन टोन मिलता है। आपके पोर्स और रिंकल्स भी छुप जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर कुछ हटकर दिखना चाहती हैं, तो ट्राई करें इंडो-वेस्टर्न

फिर लगाएं फाउंडेशन

फाइंडेशन हमेशा अपनी स्किन टाइम के अनुसार ही लेना चाहिए। यदि आपको समझ नहीं आए तो ब्यूटी शॉप पर किसी एक्सपर्ट से सलाह ले सकती हैं। वैसे फेस्टिल सीजन में अलग लुक के लिए इल्यूमिनेटर फाउंडेशन बेस्ट होता है यह थोड़ा सा शिमरी होता है। जिससे रात में रोशनी पड़ने पर चेहरा शाइन करता है। फाउंडेशन लगाकर चेहरे पर अच्छी तरह मिक्स करें। 

 

होठों को दें हॉट लुक

आपको भले ही न्यूड शेड की लिपस्टिक पसंद हो, लेकिन फेस्टिव सीजन में बोल्ड और डार्क कलर्स ही अच्छे लगते हैं। इसलिए रेड, प्लम, हॉट पिंक, मरून जैसे कलर्स चुनें। यह लिप कलर्स आपको कंप्लीट फेस्टिव लुक देंगे। 

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर कपड़ों ही नहीं मेकअप पर भी दें ध्यान

बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

आपकी खूबसूरती निखारने में आंखों का बड़ा योगदान होता है। सिर्फ काजल लगाने पर भी आपने ध्यान दिया होगा कि आपका चेहरा खिला-खिला दिखता है। इसलिए आई मेकअप पर खास ध्यान दें। होठों की तरह ही बोल्ड आईमेकअप से परहेज़ न करें। काजल, आई लाइनर और आई शैडो से अपनी आंखों की सुंदरता निखारें। इससे आपका फेस्टिव लुक कंप्लीट होगा।

 

मेकअप के साथ ही ज्वेलरी का भी ध्यान रखें। यदि आप ट्रेडिशनल कपड़े पहन रही हैं, तो ज्वेलरी भी ट्रेडिशनल ही पहनें, लेकिन फ्यूज़न या वेस्टर्न कपड़ों के साथ ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहनने की गलती न करें। साथ ही यदि आउटफिट बहुत हैवी है तो ज्वेलरी लाइट रखें, वरना आपका लुक बिगड़ जाएगा।

 

- कंचन सिंह

 

प्रमुख खबरें

अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

Gold-Silver Price: चांदी एक लाख से अधिक, सोना खरीदने के लिए देने होंगे 81 हजार रुपये, जानें कीमत

क्या है क्लाउड स्टोरेज? जानें इसके इस्तेमाल के फायदे और कैसे यूज करें

उत्तर प्रदेश: गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात व्यक्ति की मौत