Priyanka Chopra को करना पड़ा था बॉडी शेमिंग का सामना? अब एक्ट्रेस ने अपनी डाइट को लेकर किया बड़ा खुलासा

By रेनू तिवारी | Jul 23, 2024

पिछले साल, प्रियंका चोपड़ा तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि एक स्टाइलिस्ट द्वारा 'सैंपल साइज नहीं' कहकर बॉडी शेमिंग किए जाने के बाद वह अपने पति, गायक निक जोनास के सामने रोई थीं। 2008 में, ETimes के साथ एक इंटरव्यू में, अभिनेत्री ने इस बारे में खुलकर बात की थी कि वह डाइटिंग से कैसे इनकार करती हैं, और यह तथ्य कि उन्हें आनुवंशिक रूप से अच्छा मेटाबॉलिज्म प्राप्त है।

 

इसे भी पढ़ें: अंग्रेज़ी मीडियम में Radhikka Madan और Irrfan Khan ने साथ किया था काम, अब एक्ट्रेस को हो रहा है इस बात का पछतावा


'मैं पंजाबी कुड़ी की तरह अच्छा खाती हूं'

प्रियंका ने कहा था, "सौभाग्य से मेरा वजन बढ़ने की प्रवृत्ति नहीं है और मैं जितना चाहती हूं उतना खा सकती हूं, जो इस इंडस्ट्री में एक वरदान है। लेकिन फिर भी, मैं वजन को लेकर सजग नहीं हूं और पंजाबी कुड़ी (लड़की) की तरह अच्छा खाती हूं। मुझे घर का खाना खाना बहुत पसंद है और मैं खाने को लेकर बहुत ज़्यादा परेशान नहीं हूं। इसलिए मेरे लिए कोई डाइट प्लान नहीं है। मैं कोशिश करती हूं कि तैलीय भोजन से दूर रहूं। मैं इसे ज़्यादा नहीं खाती।"


प्रियंका 'चॉकलेट, केक खाती थीं'

उन्होंने आगे कहा, "मेरे दैनिक आहार में चपाती, सब्ज़ियाँ, सूप, सलाद, चावल, दाल और बहुत सारे फल जैसे नियमित भोजन शामिल हैं। साथ ही जूस और पानी भी मेरी सेवन सूची में सबसे ऊपर है। वास्तव में, पानी हर किसी के लिए ज़रूरी है, दिन में कम से कम 10 गिलास। मैं अक्सर इससे ज़्यादा पी जाती हूँ, लेकिन यह आपकी त्वचा के लिए चमत्कारी है। लेकिन मैं अक्सर वीकेंड पर अपने स्वाद को संतुष्ट करती हूँ और वे चॉकलेट, केक और तंदूरी खाने के लिए आरक्षित होती हूं।"

 

इसे भी पढ़ें: FIR की 'चंद्रमुखी चौटाला' ने टीवी इंडस्ट्री को कहा अलविदा, Kavita Kaushik ने कहा- पिछड़ा हुआ टीवी कंटेंट


बॉडी शेमिंग पर प्रियंका

मार्च 2023 में, प्रियंका ने कहा कि वह 'खराब महसूस करते हुए' एक कार्यक्रम में पहुँची थीं। अभिनेता ने कहा कि लॉस एंजिल्स में कार्यक्रम में भाग लेने से एक दिन पहले, एक अनाम व्यक्ति ने उन्हें बॉडी शेमिंग की थी, और उनसे कहा था कि वह 'सैंपल साइज़ की नहीं हैं।' प्रियंका ने साउथ बाय साउथवेस्ट फ़िल्म फ़ेस्टिवल (SXSW 2023) में अमेज़न स्टूडियोज़ की प्रमुख जेनिफर साल्के के साथ बातचीत के दौरान अपना अनुभव साझा किया।


प्रियंका ने दर्शकों की ओर देखते हुए कहा "मुझे कई ऐसी बातें कही गई हैं जिन्हें सुनना मुश्किल है। मैं बहुत बुरा महसूस कर रही थी क्योंकि कल किसी ने मुझसे कहा था कि मैं 'सैंपल साइज' की नहीं हूं। मुझे दुख हुआ और मैंने अपने परिवार से इस बारे में बात की और अपने पति और अपनी टीम के सामने रोई और मुझे इस बात पर बहुत बुरा लगा कि मैं सैंपल साइज की नहीं हूं और जाहिर तौर पर यह एक समस्या है। 

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा