तानाशाह नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का तुगलकी फैसला लिया था - सज्जन सिंह वर्मा

By दिनेश शु्क्ल | Nov 09, 2020

भोपाल। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने नोटबंदी की चार साल बीत जाने पर कहा कि देश की जनता आज के इस काले दिन को कभी नहीं भूलेगी, उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसे तानाशाह ने नोटबंदी के रूप में एक तुगलकी निर्णय लिया जिसने देश को बर्बाद कर दिया। जिस उद्देश्य को लेकर नोटबंदी की गई थी कि काला धन आएगा वह तो कभी आया नहीं उल्टा नोट बंदी के कारण पूरे देश की जनता लाइनों में लग गई।  सैकड़ों लोगों ने इन लाइनों में अपनी जान गवा दी, अनेकों बैंक कर्मी भी इस तुगलकी निर्णय के कारण अपनी जान गवा बैठे।

 

इसे भी पढ़ें: एक्जिट पोल के माध्यम से कितना भी भ्रमित कर लो शिवराज जी आपको 10 तारीख को एक्जिट होना है- जीतू पटवारी

वर्मा ने कहा कि देश में कई लोग ऐसे थे जो अपने बेटी की शादी के लिए बैंकों से पैसा नहीं निकाल पाए, उन्होंने कहा कि नए नोट छापने में देश को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। जो काला धन रोकने की बात नरेंद्र मोदी कर रहे थे उन्होंने 2000 के नोट के रूप में कालाबाजारीयों को और काला धन इकट्ठा करने के सुविधा दे दी। अब लोग 2000 के नोट लोग इकट्ठा करने लगे। वर्मा ने कहा कि नोटबंदी ने भारत की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी देश को अनेकों साल पीछे धकेल दिया इस तरह के तुगलकी निर्णय लेकर देश को बर्बाद करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है।

 

इसे भी पढ़ें: पुलिस छापे में 41 जुआड़ीयों से 7 लाख 40 हजार और अवैध हथियार बरामद

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की हार को अमेरिकी लोगों की जीत बताया और कहा कि अमेरिका में लोगों ने तानाशाही शासक को घर बैठा दिया।  उन्होंने कहा कि आज अमेरिका में हुआ है कल भारत में भी तानाशाह लोगों को सत्ता से बेदखल किया जाएगा। वर्मा ने नरेंद्र मोदी द्वारा डोनाल्ड ट्रंप का प्रचार किए जाने को लेकर भी चुटकी ली उन्होंने कहा कि “हावडी मोदी + नमस्ते ट्रंप = बाय बाय ट्रंप” । वर्मा ने कहा कि इतने बड़े लोकतंत्र के मुखिया होने के बावजूद नरेंद्र मोदी ने अमेरिका जाकर बचकानी हरकत की, वहां जाकर मोदी ने भारतीयों के बीच यह नारा दिया कि अबकी बार ट्रंप सरकार। अमेरिका में रहने वाले लगभग 70% भारतीयों ने नरेंद्र मोदी के नारे को पूरी तरह से नकारते हुए जो बिडेन के पक्ष में अपना समर्थन जाहिर किया।

प्रमुख खबरें

International Day of Peace 2024: विश्व भर में शांति और अहिंसा का संदेश देता है अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस

Vighnaraja Sankashti Chaturthi 2024: विघ्नराज गणेश चतुर्थी व्रत से होता है सुख-समृद्धि का वास

Tirupati laddu को लेकर मुख्य पुजारी ने दी जानकारी, अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बांटे गए थे लड्डू

World Alzheimer Day 2024: हर साल 21 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड अल्जाइमर डे, बचाव के लिए करें उपाय