अंतरराष्ट्रीय उड़ान में 24 घंटे से अधिक की देरी पर एक्शन में DGCA, एयर इंडिया को जारी किया नोटिस

By अंकित सिंह | May 31, 2024

विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कम से कम दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अत्यधिक देरी और यात्रियों की उचित देखभाल करने में विफलता के लिए शुक्रवार को एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया। दिल्ली से गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना होने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान में 24 घंटे से अधिक की देरी हुई और यात्रियों को कथित तौर पर बिना किसी एयर कंडीशनिंग के उड़ान में चढ़ने और बैठने के लिए मजबूर किया गया, जिसके कारण उनमें से कुछ बेहोश हो गए।


 

इसे भी पढ़ें: Astrology Upay: रोजाना शंख से जुड़े ये उपाय करने से प्राप्त होगी सुख-समृद्धि, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र


एयलाइन के एक अधिकारी के अनुसार, दो सौ यात्रियों को ले जाने वाली एआई-183 उड़ान को बृहस्पतिवार को साढ़े तीन बजे रवाना होना था लेकिन छह घंटे देरी होने के बाद उसका समय बदल दिया गया है और अब वह उड़ान शुक्रवार को दोपहर बाद उड़ान भरेगी। इस उड़ान के कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर इस देरी को लेकर शिकायत की। यात्री शिपा जैन ने कहा कि पहले तो तकनीकी खराबी के कारण विमान को बदला गया और यात्रियों को दूसरे विमान में चढ़ाया गया, जिसमें वातानुकूलन काम नहीं कर रहा था और परिणामस्वरूप विमान में सवार कुछ लोग बेहोश हो गए। 

 

इसे भी पढ़ें: Chandra Chalisha: चंद्र ग्रह को मजबूत करने के लिए सोमवार के दिन जरुर करें ये काम, सफल होंगे सारे कार्य


उन्होंने कहा कि विमान में बुजुर्ग और बच्चे भी सवार थे, जो असहज महसूस कर रहे थे। बाद में, बृहस्पतिवार को रात करीब 10 बजे उड़ान का समय पुनर्निर्धारित किया गया। एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि विमान में तकनीकी समस्या आ गई थी, जिसकी जांच की गई। उन्होंने कहा कि देरी के कारण, चालक दल का ड्यूटी समय पूरा हो गया था, और यदि विमान उड़ान भर लेता और वह सैन फ्रांसिस्को पहुंच भी जाता, तो वहां रात में विमान उतारने की अनुमति नहीं मिलती।

प्रमुख खबरें

धूमल को कमजोर करने के लिए जयराम ठाकुर ने हमीरपुर का विकास नहीं किया : CM, Sukhu

West Bengal: ममता के खिलाफ मानहानि मुकदमे की सुनवाई बृहस्पतिवार तक स्थगित

निवेशकों का विश्वास, ब्रांड छवि बहाल करके अमरावती का पुनर्निर्माण किया जाएगा: Naidu

China ने ताइवानी नौका के चालक दल की हिरासत की कार्रवाई में हस्तक्षेप न करने की चेतावनी दी: Taiwan