AAP के प्रदर्शन पर आया दिल्ली पुलिस का रिएक्शन, कहा- कोई अनुमति नहीं ली गई, अर्धसैनिक बल के जवान तैनात

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

आप द्वारा भाजपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी के बीच, दिल्ली पुलिस ने कहा कि पार्टी ने प्रदर्शन करने के लिए उसकी अनुमति नहीं ली थी। शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप ने सुबह 11.30 बजे बीजेपी मुख्यालय के घेराव का आह्वान किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं क्योंकि मध्य दिल्ली के डीडीयू मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय पर किसी भी विरोध प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के खिलाफ आज AAP का 'हल्ला बोल', बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

अधिकारी ने बताया कि बैरिकेड लगा दिए गए हैं और अर्धसैनिक बल के जवानों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा सकता है क्योंकि डीडीयू मार्ग पर सीआरपीसी की धारा 144 पहले ही लगाई जा चुकी है। अधिकारी ने कहा कि सड़क अभी बंद नहीं की गई है। आप ने कहा कि उसके राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झूठे मामले में गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: आप ने भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन का आह्वान किया ; पुलिस ने कहा - अनुमति नहीं

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में केजरीवाल पहले से ही तिहाड़ जेल में हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में 2021-22 की आबकारी नीति में कथित अनियमितताएं शामिल हैं, जिसमें संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ और पूर्व अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार शामिल है। सीबीआई भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है, जबकि ईडी कथित मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रही है। 

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें