Delhi Police ने न्यूजक्लिक के पूर्व कर्मचारी के केरल स्थित आवास पर छापा मारा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2023

 दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार केरल के पतनमथिट्टा में छापेमारी कर मलयाली पत्रकार और न्यूजक्लिक की पूर्व कर्मचारी अनुषा पॉल का लैपटॉप और फोन कोडुमोन के पास स्थित उनके आवास से जब्त कर लिया।

दिल्ली पुलिस की तीन-सदस्यीय टीम द्वारा उसका बयान दर्ज करने और उसके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त करने के बाद, पॉल ने मीडिया को बताया कि उससे न्यूज़क्लिक और सीपीआई (माओवादी) के साथ उसके जुड़ाव के बारे में पूछताछ की गई थी।

उन्होंने कहा कि सवाल यह थे कि क्या उन्होंने किसानों के विरोध प्रदर्शन, एनआरसी-सीएए के विरुद्ध प्रदर्शन या केंद्र सरकार के कोविड​​​​-19 प्रबंधन के बारे में रिपोर्ट की थी।

पॉल ने कहा, यह संगठन और उसके कर्मचारियों को धमकाने की साजिश है जो नरेन्द्र मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ आवाज उठाते थे। पॉल, परिवार के एक करीबी सदस्य के इलाज के लिए केरल मेंही रह रहे हैं।

स्पेशल सेल ने न्यूजक्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और मानव संसाधन विभाग के प्रमुख अमित चक्रवर्ती को मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया था।

जिसके बाद कुल 46 पत्रकारोँ और ऑनलाइन समाचार पोर्टल में लेख लिखने वालों से पूछताछ की गई तथा उनके मोबाइल फोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार