Delhi NCR बारिश बनी जानलेवा, भारी बरसात के कारण कई इलाके हुए जलमग्न, अब तक सात की मौत

By रितिका कमठान | Aug 01, 2024

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बुधवार शाम से ही भारी बारिश हो रही है। इस कारण शहर के सभी हिस्सों में भारी जल जमाव हो गया है। दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए है। इस कारण यातायात व्यवस्था पर भी बुरा असर हुआ है। ट्रैफिक पर बारिश का बुरा प्रभाव हुआ है। लोग घंटों तक ट्रैफिक में फंसे रहे। दिल्ली एनसीआर में हुई भारी बारिश के कारण सात लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दो लोग दिल्ली में, तीन गुरुग्राम में और दो ग्रेटर नोएडा में मारे गए है।

 

वहीं दिल्ली में एक महिला और उसका बच्चा पानी से भरे नाले में फिसलकर डूब गए। जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम में भारी बारिश के बाद हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।

 

फ्लाइट्स पर हुआ असर

दिल्ली में हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर भी असर देखने को मिला है। दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 फ्लाइटों को उतरने से रोका गया है। इन सभी फ्लाइट्स का मार्ग बदल दिया गया है। इनमें से आठ उड़ानों को जयपुर और दो को लखनऊ डायवर्ट किया गया। इंडिगो के ताजा अपडेट के अनुसार, उड़ान संचालन प्रभावित है।

 

इंडिगो इयरलाइन ने दिया अपडेट

इंडिगो एयरलाइन ने एक्स पर कहा, "हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हमारी प्रस्थान और आगमन उड़ानों में अभी भी देरी हो रही है, जो सुबह तक जारी रह सकती है। हम समझते हैं कि रात भर इंतजार करना कष्टकारी और असुविधाजनक हो सकता है, और हमें इससे होने वाली असुविधा के लिए खेद है।"

 

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए बारिश की समस्या से राहत न मिलने का अनुमान जताया है। इसके ताजा बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में 5 अगस्त तक गरज और बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहेगी।

प्रमुख खबरें

Hair Care Tips: शैम्पू करते हुए करेंगे यह गलतियां तो शुरू हो जायेगी हेयर फॉल की समस्या

Uttrakhand में लागू हुआ कानून, अब आंदोलन, बंद और दंगों के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की नहीं होगी खैर

आतंकवादियों के निशाने पर है Indian Railways! साजिश के तहत ट्रेनों को पटरी से उतारने की हो रही है कोशिशें, रेल हादसों की जांच के लिए कमेटी बनीं

अमिताभ बच्चन ने मराठी शब्द कचरा का गलत उच्चारण करने पर माफी मांगी