Delhi excise policy case: ईडी की नौवीं चार्जशीट, पैसों की हेराफेरी के आरोपी विनोद चौहान का नाम शामिल

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने नौवें आरोप पत्र में विनोद चौहान नामक एक व्यक्ति को आरोपी के रूप में नामित किया। इस जांच के तहत मई में संघीय एजेंसी ने चौहान को गिरफ्तार किया था। उत्पाद शुल्क मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: Atishi on Delhi Waterlogging: दिल्ली में मानसून पहली बारिश, कब तक भरा रहेगा पानी और क्यों हुआ जलभराव? आतिशी ने दी सफाई

ईडी ने कहा कि के कविता के एक स्टाफ सदस्य के बयान से पता चला कि उसने अभिषेक बोइनपल्ली के निर्देश पर आरोपी दिनेश अरोड़ा के कार्यालय से नकदी से भरे दो भारी बैग एकत्र किए और इसे विनोद चौहान को सौंप दिया। सूत्रों ने कहा कि एक नई और नौवीं अभियोजन शिकायत (चार्जशीट) यहां एक विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष दायर की गई थी, जिसमें विनोद चौहान का नाम शामिल था। इस मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले वह 18वें व्यक्ति थे, जिसमें ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, आम आदमी पार्टी (आप) सांसद को भी हिरासत में लिया था।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद जलभराव की समस्या, दिल्ली एलजी ने की आपात बैठक

ईडी ने कविता की गिरफ्तारी के संबंध में एक अदालत के समक्ष प्रस्तुत एक आधिकारिक दस्तावेज में इस मामले में चौहान की कथित भूमिका का उल्लेख किया है। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना ने कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया