20 जून को पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में भाग ले सकते हैं दिल्ली के CM केजरीवाल

By अभिनय आकाश | Jun 13, 2023

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने की संभावना है। राज्य सरकार द्वारा दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश की निंदा करने के लिए एक प्रस्ताव लाने की संभावना है। यह पहली बार होगा जब केजरीवाल पंजाब विधानसभा के किसी सत्र में उपस्थित होंगे। पंजाब सरकार ने 19 और 20 जून को विशेष सत्र बुलाया है। सदन में इस बात पर चर्चा होने की उम्मीद है कि केंद्र का अध्यादेश राज्य के अधिकारों का उल्लंघन कैसे करता है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब में जनता पर बढ़ा बोझ, अब Petrol-Diesel के लिए देनी होगी अधिक राशि, सरकार ने बढ़ाया वैट

पार्टी विधायक लाभ सिंह उगोके के खिलाफ मोबाइल चार्जर टिप्पणी के लिए विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की भी संभावना है। जालंधर में अजीत अखबार के प्रधान संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ आप सरकार की सतर्कता कार्रवाई का विरोध करने के लिए हाल ही में एक सर्वदलीय बैठक में बोलते हुए, बाजवा ने सत्तारूढ़ दल पर हमला किया और कहा कि उसका एक विधायक मोबाइल चार्जर है जो परेशान है। 

इसे भी पढ़ें: BSF Recovered Heroin | बीएसएफ ने अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट 5.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की

आप के दलित नेताओं ने जल्द ही बाजवा से बिना शर्त माफी की मांग की। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बाजवा को मोबाइल रिपेयर करने वाले का विधायक बनना पच नहीं रहा है।


प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना