Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal पहुंचे राउज एवेन्यू कोर्ट, ED की अर्जी के बाद हुई पेशी

By रितिका कमठान | Mar 16, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल के वकील ने जानकारी दी थी कि मुख्यमंत्री कोर्ट में पेश होंगे।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश करने की दलील प्रवर्तन निदेशालय ने की थी, जिसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे हैं। यहां कोर्ट के सामने अरविंद केजरीवाल की पेशी हुई है।

गौरतलब है कि भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल शराब नीति में गलत घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की शिकायत के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए है। प्रवर्तन निदेशालय के बार बार समन जारी करने के बाद भी अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल को आठ बार समन जारी कर चुकी है। वहीं समन करने वाले आदेश को भी अरविंद केजरीवाल ने चुनौती दी थी।

कोर्ट ने समन पर रोक नहीं लगाई है, जिसके अनुसार अरविंद केजरीवाल को अदालत के समक्ष पेश होना पड़ा है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल के साथ इस दौरान उनके दो वकील रमेश गुप्ता और राजीव मोहन भी मौजूद रहे है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की पेशी को देखते हुए कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कोर्ट के आसपास के इलाकों में कई रूट को डायवर्ट किया है ताकि आम जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना ना करना पड़े। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?