Delhi: Arvind Kejriwal का बड़ा दिवाली गिफ्ट, MCD के 5000 सफाई कर्मचारी होंगे स्थायी

By अंकित सिंह | Nov 01, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 5000 संविदा कर्मचारियों को स्थायी पदों की पेशकश की जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि इन 5000 का कई तरह से शोषण किया गया। अपने फैसले की घोषणा करते हुए दिल्ली सीएम ने कहा कि यह आम आदमी पार्टी की प्रतिबद्धता है कि हम कच्चे कर्मचारियों की इस व्यवस्था को खत्म करेंगे। जब नगर निगम में बीजेपी की सरकार थी तो बहुत भ्रष्टाचार था। अब सब कुछ खत्म हो गया है। उन्होंने दावा किया कि कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलना शुरू हो गया है। दिवाली के मौके पर यह बड़ी घोषणा है।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Excise Case: AAP ने जताई केजरीवाल की गिरफ्तरी की आशंका, BJP ने कहा- जो बोओगे वही काटोगे


अपने बयान में केजरीवाल ने कहा कि कल नगर निगम की सदन में बैठक हुई जिसमें प्रस्ताव पारित कर कहा गया है कि निगम के लगभग 5,000 सफाई कर्मचारियों को पक्का(स्थायी) किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का शोषण किया जाता रहा है। 15 साल से निगम में भाजपा की सरकार थी और उन्होंने सफाई कर्मचारियों का शोषण किया। उन्होंने कहा कि दिवाली के मौके पर यह बहुत बड़ी घोषणा है, दिवाली- छठ पूजा सभी के लिए शुभ हो। उन्होंने कहा कि जनवरी में सरकार बनने के बाद अब तक 6494 सफ़ाई कर्मचारियों को पक्का किया जा चुका है। 

 

इसे भी पढ़ें: SC द्वारा सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज होने के बाद बीजेपी ने केजरीवाल से इस्तीफा मांगा


संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के 15 साल में सिर्फ़ 2 ही तरह की खबरें आती थी -भ्रष्टाचार और कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन नहीं मिली। MCD में AAP सरकार बनने के बाद समय पर सैलरी मिलती है और सफ़ाई कर्मचारियों को पक्का किया जा रहा है। 

प्रमुख खबरें

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस

Got7 के मेंबर के साथ स्पॉट हुईं Blackpink की Jennie, डेटिंग की अफवाहों पर एजेंसी ने जारी किया बयान