सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में गिरावट आई है लेकिन सतर्कता बरतनी जरूरी है: सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 28, 2023

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में ‘‘तेजी से गिरावट’’ आई है, लेकिन हाल में गोलीबारी की छिटपुट घटनाओं से साबित होता है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सतर्कता कम नहीं कर सकता।

जम्मू के अरनिया में पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा बृहस्पतिवार की रात सीमा पार से गोलाबारी की गई जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और एक महिला घायल हो गई थी जबकि कुछ मकान क्षतिग्रस्त हो गये थे।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे के गोलीबारी जारी रही और इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। सिंह ने सांबा में पत्रकारों से कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में ‘‘तेजी से गिरावट’’ आई है।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हाल के दिनों में गोलीबारी की छिटपुट घटनाएं और नियंत्रण रेखा पर लगातार घुसपैठ की कोशिशें साबित करती हैं कि हम पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले क्षेत्रों से होने वाली गलत गतिविधियों के खिलाफ सतर्कता और चौकसी कम नहीं कर सकते।’’

उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में खासकर अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में हिंसा की घटनाओं में भी कमी आई है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार