Telangana Elections: चुनावी अखाड़े में दत्तात्रेय की बेटी विजयालक्ष्मी ठोक सकती हैं ताल, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

By अनन्या मिश्रा | Sep 14, 2023

इन दिनों में तेलंगाना राजनीति का गढ़ बना हुआ है। कई मंत्री और संबंधित पार्टियों के वरिष्ठ नेता इस बार कई जगहों पर अपने उत्तराधिकारियों को मैदान में उतार रहे हैं। इसी राजनीति के तहत भाजपा ने भी एक महिला उत्तराधिकारी को सीधे तौर पर राजनीति में उतार रही है। बता दें कि तेलंगाना की राजनीति में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की बेटी विजयलक्ष्मी उतर रही हैं। हालांकि इससे पहले भी विजयलक्ष्मी अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं। 


विजयलक्ष्मी को बीजेपी में पहले से ही एक कार्यकर्ता के तौर पर अच्छी-खासी पहचान बनी हुई है। दरअसल, विजयलक्ष्मी तेलंगाना चुनाव लड़ने को लेकर पहले भी कई बार अपना फैसला जगजाहिर कर चुकी हैं। वह कई बार खुले तौर पर यह कहती नजर आ चुकी हैं कि आलाकमान जहां से आदेश देंगे, वह वहीं से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। ऐसे में विजयलक्ष्मी कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसका फैसला दिलचस्प हो गया है।

इसे भी पढ़ें: Telangana Elections 2023: तेलंगाना में त्रिकोणात्मक संघर्ष की बन सकती है स्थिति, KCR को सचेत होने की जरूरत

बता दें कि उम्मीदवारों के चयन पर ध्यान केंद्रित करते हुए इस बीच बीजेपी नेतृत्व ने आज से उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। कई नेता आवेदन कर रहे हैं। इसी क्रम में विजयलक्ष्मी के भी तेलंगाना से चुनाव लड़ने की खबरों को हवा मिल रही है। बताया जा रहा है कि तेलंगाना चुनाव में विजयलक्ष्मी भी उतर सकती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, विजयलक्ष्मी मुशीराबाद सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी। इसके लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं। हालांकि अब इस पर विजयलक्ष्मी ने अपनी सफाई दी है।


जानिए क्या बोलीं विजयलक्ष्मी

विजयलक्ष्मी ने बताया कि वह मुशीराबाद टिकट के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी जो फैसला करेगी वह उसी के मुताबिक काम करेंगी। विजयलक्ष्मी ने बताया कि आलाकमान के कहने पर वह चुनाव मैदान में उतरेंगी। उन्होंने कहा कि अभी तक पार्टी की तरह से उनसे किसी सीट के बारे में नहीं पूछा गया है। इस बारे में अभी तक कोई थ्योरी नहीं बनी है कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी और कहां से नहीं।


इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

बता दें कि इस बीच भाजपा के पास मुशीराबाद निर्वाचन क्षेत्र में एक मजबूत कैडर है। बीजेपी से लक्ष्मण ने इस सीट से दो बार जीत हासिल की थी। वहीं सिकंदराबाद संसदीय क्षेत्र के आने वाली इस सीट पर अभी भी भाजपा का कब्जा है। इससे पहले इस सीट से दत्तात्रेय ने सिकंदराबाद से सांसद के रूप में जीत हासिल की थी। उस दौरान विजयलक्ष्मी ने अपने पिता के लिए प्रचार-प्रसार किया था। वहीं विजयलक्ष्मी के मुशीराबाद निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी नेताओं के साथ अच्छे संपर्क हैं। हालांकि लक्ष्मण राज्यसभा के सदस्य बने रहेंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि विजयलक्ष्मी को मुशीराबाद निर्वाचन क्षेत्र में सीट आवंटित की जाएगी।

प्रमुख खबरें

उत्तराखंड में 48 घंटे में दो रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार

ओडिशा में नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Mohammad Muizzu India Visit| भारत आने पर मालदीव के राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू का राष्ट्रपति भवन में हुआ औपचारिक स्वागत

हरियाणा : मामूली बात पर हुए झगड़े में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या