उपायुक्त ने ज्वालामुखी मंदिर के विकास कार्यों का किया निरीक्षण--अधिकारियों को लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

By विजयेन्दर शर्मा | Sep 08, 2021

ज्वालामुखी । उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने आज ज्वालामुखी मंदिर के विभिन्न विकास कार्याें का निरीक्षण किया और सम्बन्धित कर्मचारियों को विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये ताकि श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास कार्यों की सुचारू मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित की जाए तथा कार्यों की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों सहित मंदिर परिसर का निरीक्षण किया।

 

 

इसे भी पढ़ें: राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष डाॅ. सुरेन्द्र एस. घोंकरोकटा ने राज्यपाल से भेंट की

 

 

उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु शक्तिपीठ ज्वालामुखी के दर्शन के लिये आते हैं। श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक से सुविधायें प्रदान करने के लिये विकास कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धूना मंदिर के अंदर संगमरमर के कार्य, सत्संग भवन टाईल्स, परिक्रमा पथ के लिये पुल, एलईडी और ध्वनि प्रसार यंत्रों के कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही मंदिर गेट के साथ कैनोपी का निर्माण करवाया जायेगा जिससे श्रद्धालुओं को धूप और बरसात के समय में दर्शनों करने में सुविधा मिलेगी।

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश को इलैक्ट्रिक वाहनों के उपयोग के लिए माॅडल राज्य बनाया जाएगा-बिक्रम सिंह

 

उपायुक्त ने कहा कि मंदिर परिसर के सौन्दर्यकरण के लिये गर्भगृह और मंदिर प्रांगण के संगमरमर को भी बदला जायेगा।  डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि मंदिर परिसर में मोदी हॉल के ऊपर म्यूजियम बनाया जायेगा। इसके साथ ही पार्किंग को भी शीघ्र नीलाम करने के निर्देश दिये गये हैं। 

 

 

इस अवसर पर एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम धर्मवीर ठाकुर, मंदिर अधिकारी निर्मल कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग दिनेश धीमान, अधिशासी अभियंता आईपीएच राजेश, अधिशासी अभियंता एचपीएसईबी कुलदीप सिंह राणा सहित मंदिर के ट्रस्टी एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रमुख खबरें

नासिक में तीन बच्चों को कुएं में धकेला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार