ग्राहक को ज़ोमैटो से ऑर्डर किए गए बर्गर में फफूंद मिली, सोशल मीडिया पर गुस्सा फूटा

By रितिका कमठान | Sep 07, 2024

भारत में अब इन दिनों ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना काफी आम है। ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना काफी सुविधाजनक हो गया है। मगर कई मामलों में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए खाना ऑर्डर करना परेशानी का सबब बन जाता है। ऐसा ही एक मामला हाल ही में देखने को मिला है।

 

एक यूजर ने जोमैटो के जरिए बर्गर किंग से खाना ऑर्डर किया। इसमें यूजर ने बर्गर और फ्राइज ऑर्डर किए गए थे। आधा ऑर्डर खाने के बाद यूजर को दिखा कि बर्गर पर फफूंद लगी हुई है। ये घटना यूजर यमन शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें कहा गया कि फफूंद लगा बर्गर, फ्राइज की तस्वीर भी उन्होंने पोस्ट की है। इस पोस्ट को काफी लोगों ने देखा है। इस पोस्ट के आने के साथ ही देश में खाद्य वितरण पारिस्थितिकी तंत्र में फूड सिक्योरिटी को लेकर कई तरह की चिंताएं पैदा हो गई है।

 

जोमैटो के जरिए यूजर ने बर्गर किंग से वेज व्हॉपर भोजन का ऑर्जर दिया था। इस ऑर्डर में एक बर्गर था और फ्राइज थी। फ्राइज खाने के बाद बर्गर में यूजर ने फफूंद देखी। बर्गर पर फफूंद देखकर यूजर काफी डर गया। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर ज़ोमैटो और बर्गर किंग दोनों को टैग करते हुए उन्हें जवाबदेह बनाने का प्रयास किया। तस्वीर में बर्गर आधा खाया हुआ दिखाया गया था, जिसके एक तरफ फफूंद दिखाई दे रही थी, जिससे अन्य उपयोगकर्ताओं की प्रतिक्रियाएं आने लगीं।

 

शर्मा ने व्यंग्यात्मक लहजे में अपनी पोस्ट में लिखा, "जोमैटो के जरिए बर्गर किंग से ऑर्डर किया। फ्राइज खत्म करने के बाद बर्गर (वेज व्हॉपर) खोला और आज पता चला कि उन्होंने एक नया फ्लेवर लॉन्च किया है, जिसमें ब्रेड के साथ फफूंद भी आ रही है।" ज़ोमैटो ने माफ़ी मांगते हुए कहा, "यह बहुत चौंकाने वाला है। हमें खेद है कि आपको इससे गुज़रना पड़ा। हम इसकी जांच करेंगे। इस बीच, हमारी टीम का कोई सदस्य आपको ज़रूर कॉल करेगा।" कंपनी ने मामले को सुलझाने के लिए शर्मा के संपर्क विवरण भी मांगे।

 

बर्गर किंग ने भी एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, "हाय यमन, हमारा ऐसा अनुभव प्रदान करने का कभी इरादा नहीं है। क्या आप कृपया हमें अपना संपर्क नंबर, स्टोर स्थान, ऑर्डर आईडी और ईमेल आईडी डीएम कर सकते हैं ताकि हम आपसे संपर्क कर सकें? निश्चिंत रहें, हम इसकी पूरी जांच करेंगे।"

 

यह पोस्ट तुरन्त वायरल हो गई और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं में घृणा और हास्य का मिश्रण देखने को मिला। जहां कुछ लोगों ने भोजन की स्थिति पर अपना भय व्यक्त किया, वहीं अन्य ने स्थिति को हल्के में लिया। एक उपयोगकर्ता ने मज़ाक में कहा, "हरी चटनी होगी" जबकि दूसरे ने दुख जताते हुए कहा, "यह बहुत घटिया है। उफ़, कितना भयानक है!"

 

इस घटना ने ज़ोमैटो और बर्गर किंग दोनों की सेवा की गुणवत्ता के बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं की शिकायतों को फिर से हवा दे दी, जिसमें एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, "मुझे भी ज़ोमैटो के साथ ऐसा ही अनुभव हुआ; इसलिए मैंने उनका ऐप अनइंस्टॉल कर दिया। उनकी सेवा दयनीय है।" जैसा कि कंपनियाँ अपनी जाँच जारी रखती हैं, इस घटना ने भारत के तेजी से बढ़ते खाद्य वितरण क्षेत्र में खाद्य स्वच्छता मानकों के बारे में व्यापक चिंताओं को उजागर किया है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी