'सितंबर में बड़ा बदलाव होगा', CM Shinde पर Congress का निशाना- महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी पर खतरा

By अंकित सिंह | Aug 19, 2023

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार (19 अगस्त) को दावा किया कि एकनाथ शिंदे सरकार नहीं टिकेगी और सितंबर तक "मुख्य कुर्सी" में बदलाव होगा और यह "खतरे" में है। वडेट्टीवार ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जो हो रहा है वह सही नहीं है...यह सरकार नहीं चलेगी...महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी (सीएम) को खतरा है। मैं कह सकता हूं कि सितंबर तक मुख्य कुर्सी में बदलाव हो जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: सभी आदिवासियों की बस्तियों, बाड़े मुख्य सड़क से जुड़ेंगे, भगवान बिरसा मुंडा जोड़ सड़क योजना होगी लागू


भाजपा, शिवसेना और राकांपा (अजित पवार गुट) सरकार की लंबी उम्र को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। एकनाथ शिंदे की मुख्यमंत्री पद पर खतरे की अटकलें भी लगाई गई हैं। ऐसा तब हुआ है जब अजित पवार 2 जुलाई को अपने आठ विधायकों के साथ विपक्षी खेमे से अलग हो गए और महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए, और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और कार्यालय में पहले से मौजूद देवेंद्र फडणवीस के साथ पद साझा किया। 

 

इसे भी पढ़ें: जब तक लोग चुनावों में सही उम्मीदवार नहीं चुनेंगे, खराब सड़कों की समस्या हल नहीं होगी: राज ठाकरे


पिछले महीने की शुरुआत में, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया था कि अजित पवार शिंदे की जगह मुख्यमंत्री बनेंगे और उन्होंने कहा कि भाजपा अजित पवार में एक विकल्प देखती है और उन्हें सीएम बनाना चाहती है। हालांकि, महाराष्ट्र में भाजपा के प्रमुख नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावों का खंडन किया और कहा कि सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा और शिंदे अपने पद पर बने रहेंगे। जून 2022 में, शिंदे द्वारा विद्रोह करने और शिवसेना को विभाजित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। इसके बाद शिंदे ने शीर्ष पद पर कब्जा करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग