कांग्रेस विधायक गद्दाम प्रसाद कुमार तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 13, 2023

कांग्रेस विधायक गद्दाम प्रसाद कुमार तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मल्लू रवि के अनुसार, आलाकमान ने विकाराबाद से विधायक कुमार को इस पद पर नामाकंन करने के लिए कई कारणों से आगे किया है।

विधानसभा अध्यक्ष के रूप में कुमार का चुनाव महज एक औपचारिकता हो सकता है क्योंकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने अपना कोई उम्मीदवार मैदान में उतारने का संकेत नहीं दिया है। पूर्व मंत्री कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि वह अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट से 12 बजकर 40 मिनट के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन पत्र बुधवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट से शाम पांच बजे तक ही स्वीकार किए जाएंगे और मतदान 14 दिसंबर को होगा। अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) नियुक्त किये गये ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने नौ दिसंबर को नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई थी।

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सदन से दूर रहे और आरोप लगाया कि नियमों का उल्लंघन कर औवेसी की नियुक्ति की गई है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 64 सीट जीतीं और उसकी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को एक सीट मिली। बीआरएस ने 39 सीट जीतीं, जबकि एआईएमआईएम सात सीट पर विजयी रही। भाजपा को आठ सीट मिलीं।

प्रमुख खबरें

हिमाचल को प्रमुख सड़क परियोजनाओं के लिए 294 करोड़ रुपये मिले: Vikramaditya Singh

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

क्राउडसोर्सिंग भुगतान सुविधा के लिए पेओनियर ने Tech Mahindra के साथ समझौता किया

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं