कांग्रेस जमीनी हकीकत से कट चुकी है, TMC ने काफी इंतजार किया: Mukul Sangma

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 11, 2024

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे के समझौते के लिए ‘‘काफी’’ इंतजार किया, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस जमीनी हकीकत से कट चुकी है। टीएमसी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट काद दिया गया और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और कीर्ति आजाद जैसे कई नए चेहरों को शामिल किया गया। 


टीएमसी की घोषणा के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार ‘‘पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारे समझौते’’ की अपनी इच्छा व्यक्त की है। टीएमसी द्वारा जारी एक वीडियो बयान में संगमा ने कहा, ‘‘हमने काफी समय तक इंतजार किया, पूरा देश देख सकता है। यह सुनिश्चित करने का प्रयास था कि एकजुट होकर ‘इंडिया’ गठबंधन से एक उम्मीदवार उतारा जाए... लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस आज कहती है कि टीएमसी ने इंतजार नहीं किया और पश्चिम बंगाल में सभी 42 उम्मीदवारों की घोषणा के साथ आगे बढ़ गई, तो मुझे लगता है कि उन्हें इस तथ्य को याद दिलाने की जरूरत है कि कांग्रेस शायद जमीन पर मौजूद नहीं है। 


जमीनी हकीकत से पूरी तरह कट चुकी है।’’ संगमा ने कहा, ‘‘क्या यह सच नहीं है कि उन्होंने आगे बढ़कर मेघालय के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी?’’ कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी, जिसमें मेघालय की दोनों सीट भी शामिल थीं। रमेश ने अपने पोस्ट में यह भी कहा, ‘‘कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते (सीट-बंटवारे) को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। कांग्रेस हमेशा चाहती है कि ‘इंडिया’ गठबंधन एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार