Congress ने हाथरस भगदड़ की घटना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 04, 2024

लखनऊ । कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बृहस्पतिवार को हाथरस की भगदड़ की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राय ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, हाथरस की घटना उत्तर प्रदेश सरकार की विफलता है। कल मुख्यमंत्री ने हाथरस का दौरा किया और बाद में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी वहां गए। वे एक साथ नहीं गए, यह अंदरूनी कलह को दर्शाता है। उन्होंने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवार को एक करोड़ रुपये और घायलों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की कांग्रेस की मांग दोहराई। उन्होंने कहा, हम यह भी चाहते हैं कि घटना की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए, न कि सेवानिवृत न्यायाधीश से। 


राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग का गठन किया। राय ने यह भी मांग की कि नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) को रद्द किया जाना चाहिए और सरकार को नीट की दोबारा परीक्षा की तारीख घोषित करनी चाहिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि गुजरात की उन कंपनियों को उत्तर प्रदेश में ठेके दिए जा रहे हैं जो अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं। राय ने कहा, गुजरात की एक कंपनी को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करने की निविदा दी गयी थी, लेकिन पेपर लीक हो गया और कंपनी का मालिक अब विदेश भाग गया है।

प्रमुख खबरें

खालिस्तान समर्थक नहीं हैं.... मां के बयान से Amritpal Singh ने झाड़ा पल्ला, एक्स पर किए लंबे चौड़े पोस्ट में परिवार को दी चेतावनी

हिंडनबर्ग ने प्रकाशन से दो माह पहले अदाणी से संबंधित रिपोर्ट अपने ग्राहक से साझा की : SEBI

NEET-UG 2024 संबंधी याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

प्रेग्नेंसी की अफवाहों पर सोनाक्षी सिन्हा की जबरदस्त प्रतिक्रिया, जैसे ही मैं बाहर निकलती हूं, लोग सोचते हैं...